उत्तर प्रदेश: महामारी के बीच मानवता की मिसाल पेश करने वाली खबर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से आई है. यहां मुस्लिम पड़ोसी हिंदू शख्स की मौत के बाद परिवार की मदद को आगे आए और पूरे विधि-विधान से मृतक का अंतिम संस्कार किया. शव यात्रा ले जाते हुए उन्होंने 'राम नाम सत्य है' भी कहा. सोशल मीडिया पर आपसी सद्भावना की तस्वीर जारी होते हुए मुस्लिम पड़ोसियों की तारीफ हो रही है.


मुस्लिम पड़ोसी हिंदू परिवार के लिए बने मसीहा


एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कैंसर की लंबी बीमारी के बाद 40 वर्षीय रविशंकर की मौत शनिवार को हो गई. शंकर का परिवार आनंद विहार इलाके में रह रहा था. पत्नी और चार बच्चों के परिवार का लॉकडाउन के कारण घर से बाहर निकलना मुश्किल था. इस बीच उसकी पत्नी को नहीं सूझा कि अंतिम संस्कार के लिए किसे बुलाए. दुख की इस घड़ी में मृतक के मुस्लिम पड़ोसी मसीहा बनकर आगे आए और उन्होंने उसकी पत्नी से अंतिम संस्कार करने की पेशकश की.


मृतक का मंत्रोच्चार के साथ किया अंतिम संस्कार

इजाजत मिलने के बाद मुस्लिम पड़ोसियों ने मृतक के शव को कंधा देकर रास्ते भर 'राम नाम सत्य है' कर श्मशान घाट ले गये. मुस्लिम पड़ोसियों ने टोपी, कुर्ता पाजामा में ही उसका अंतिम संस्कार पूरे विधि-विधान से किया. दुख की इस घड़ी में पड़ोसी धर्म का फर्ज निभाने की तारीफ सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है.

Lockdown: किन्नर समाज ने भूखे और गरीब लोगों को राशन बांटा


Stock Market: खुलते ही सेंसेक्स 1000 अंकों से ज्यादा गिरा, निफ्टी 8400 के नीचे फिसला