जम्मू-कश्मीर: कोरोना वायरस के चलते मुल्क में चल रहे लॉकडाउन के बीच एक मुस्लिम महिला ने हज यात्रा पर खर्च की जानेवाली राशि को दान में दे दिया. मुस्लिम महिला ने हज पर मक्का-मदीना जाने के लिए 5 लाख की राशि जमा की थी. इस बीच कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन की स्थिति पैदा हो गई. जिसके चलते उन्होंने अपनी राशि को राष्ट्रीय स्वंय सेवक से संबंधित संस्था को दान में देने का फैसला किया.


सेवा भारती को दिया दान


जम्मू-कश्मीर के दलपत्तियां की रहनवाली 87 वर्षीय महिला का नाम खालिदा बेगम है. उन्होंने इस साल हज पर जाने का इरादा किया था. मगर कोरोना वायरस के कारण देश में संक्रमण के मामले को रोकने के लिए लॉकडाउन कर दिया गया. जिसके बाद लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. ऐसी स्थिति में उन्होंने 5 लाख की राशि सेवा भारती को दान में दे दिया.


खालिदा बेगम उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान की मां हैं. RSS के मीडिया विंग के प्रमुख अरुण आनंद कहते हैं, "अपनी उम्र के बावजूद खालिदा जम्मू-कश्मीर में औरतों और गरीबों के लिए सेवा करती रही हैं. कोविड-19 के समय सेवा भारती के कार्यों से प्रभावित होकर उन्होंने 5 लाख की राशि दान में देने का फैसला किया."


ये भी पढ़ें


 दिल्ली: रैन बसेरे में जाने से डर रहे हैं कुछ प्रवासी, सरकार को विश्वास दिलाने की है जरूरत

कोरोना वायरस: एबीपी न्यूज़ का खुलासा, हरियाणा में क्वॉरन्टीन नियम तोड़ रहे हैं आईएएस ऑफिसर