नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लोगों के द्वारा बनाए गए क्रिएटिव वीडियो को शेयर किया. इन वीडियो के ज़रिए लोगों ने लॉकडाउन का पालन करने का संदेश दिया है. ग़ौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 3 मई तक के लिए लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील भी की जा रही है.


पीएम ने रिट्वीट किया अपने पपेट का वीडियो


प्रधानमंत्री मोदी ने एक वीडियो को रिट्वीट किया. यह वीडियो परिस्मिता कालिता ने ट्विटर पर साझा किया था. इसमें पीएम मोदी का एक पपेट दिख रहा है. इस पपेट को बिल्कुल पीएम मोदी की तरह तैयार किया गया है. इस वीडियो में पीएम मोदी के 14 अप्रैल वाले भाषण के ऑडियो को प्रयोग किया गया है. साथ ही वैसे ही कपड़े पहनाए हैं. पीएम मोदी ने इसे रिट्वीट करते हुए लिखा - बहुत रचनात्मक, आपको और आपके परिवार को बीहू की शुभकामनाएं.





सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने मिट्टी से शेयर किए मोदी के 7 संदेश


पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के दौरान 7 बातों में लोगों का साथ मांगा था. इन्हीं 7 बातों का संदेश मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने मिट्टी और एनिमेशन के ज़रिए दिया. पीएम मोदी ने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि यह संदेशों का साझा करने का अभिनव तरीक़ा है.








रिट्वीट किया योगा करती बच्ची का वीडियो, बोले- घर पर स्वस्थ रहें


इसके अलावा पीएम मोदी ने एक वीडियो और रिट्वीट किया. इस वीडियो को इम्तियाज़ नाम के यूज़र ने अपलोड किया. उन्होंने लिखा कि लॉकडाउन के दौरान उनकी बेटी रोज़ योग कर रही है. इस पर पीएम ने तारीफ़ की और लिखा कि बहुत अच्छा, घर पर रहें, स्वस्थ और फ़िट रहें. ग़ौरतलब है कि पीएम मोदी लगातार ट्विटर के ज़रिए लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण के इस समय में लगातार सावधानियां बरतने की अपील कर रहे हैं.