नई दिल्ली: पूरा देश कोरोना महामारी की चपेट में है. लॉकडाउन है जिससे लोग घरों से बाहर ना निकले और इस महामारी से निपटा जा सके. सिर्फ एसेंशियल सर्विसेज से जुड़ी दुकानों को ही खोलने का आदेश है. यही वजह है दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में शराब के ठेके भी पूरी तरीके से बंद हैं. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में भी क्राइम ग्राफ लगभग खत्म हो गया है लेकिन इस महामारी के समय में कभी अवैध शराब को पकड़े जाने का खबर आ रही है तो कहीं शराब के ठेकों में चोरी की खबरें सामने आई हैं.


इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने चेकिंग के दौरान दिल्ली पुलिस के ही एक एएसआई को भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है. लॉकडाउन के दौरान वर्दी का फायदा उठाते हुए दिल्ली पुलिस का एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर शराब की तस्करी कर रहा था.


दरअसल दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि हरियाणा नंबर की एक गाड़ी जो रोहतक के रास्ते दिल्ली में दाखिल हो रही है उस गाड़ी में शराब की तस्करी हो रही है. जिसके बाद पुलिस ने पीरागढ़ी इलाके में ट्रैप लगाकर इस गाड़ी को रोका तो इसने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई. इस गाड़ी को दिल्ली पुलिस का ही एक एएसआई चला रहा था. जिसने शुरुआत में अपना दिल्ली पुलिस का आई कार्ड दिखाया लेकिन स्पेसिफिक इंफॉर्मेशन होने के चलते जब पुलिसकर्मियों ने गाड़ी की चेकिंग की तो हैरान रह गए क्योंकि दिल्ली पुलिस का कर्मी ही लॉक डाउन में शराब की तस्करी कर रहा था. चेकिंग के दौरान पुलिस ने 1432 क्वार्टर शराब बरामद की है.


2 दिन पहले ही दिल्ली के रोशनआरा रोड पर शराब के ठेके में चोरों ने सेंध लगाकर बड़ी मात्रा में शराब चोरी कर ली थी. ऐसे में सवाल ये उठ रहा था कि लोग लॉकडाउन के चलते चप्पे चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात है. हर 1 किलोमीटर के अंदर कई बैरिकेड मिल जाते हैं. तो कैसे कोई शराब की तस्करी कर सकता है. ऐसे में दिल्ली पुलिस कर्मी का ही तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हो ना पुलिस फोर्स के लिए बेहद शर्मनाक है.