चेन्नई: देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच प्रवासी लगातार अपने-अपने राज्यों में जाने की कोशिश में लगे हैं. राज्यों के बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पैदल जाते लोगों को भी देखा जा सकता है. इस बीच देश के बड़े हॉटस्पॉट में से एक तमिलनाडु ने भी अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. तमिलनाडु में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1900 हो चुकी है. वहीं तमिलनाडु सरकार ने तीन दिन का सख्त लॉकडाउन रखा है. जिसमें नियमों को और भी सख्त किया गया है.


तमिलनाडु में लोगों के अवैध आगमन को रोकने के लिए आंध्र प्रदेश के साथ लगी सीमा पर दो दूरस्थ चौकियों पर अस्थायी दीवारें बनाई गई हैं. आंध्र प्रदेश की सीमा पर स्थित सिनागुंडा और पोन्नई में कंक्रीट के खोखले ब्लॉकों से बनी दीवारें बनाई गई हैं.


यह मुख्य रूप से प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों के अनधिकृत प्रवेश की जांच के लिए है जो बिना किसी वैध अनुमति के तमिलनाडु में प्रवेश करने के लिए बसों एवं अन्य वाहनों का उपयोग करते हैं.


कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में के लिए राष्ट्रव्यापी प्रतिबंधों को देखते हुए, अन्य राज्यों की सरकारें भी लोगों को कहीं आने-जाने की अनुमति नहीं दे रही हैं. कुछ लोगों को वाहन मिल जा रहे हैं और वे उनका इस्तेमाल कर सिनागुंडा जैसे दुर्गम स्थानों की क्रॉसिंग पार करते हुए तमिलनाडु में घुस रहे हैं. इन दीवारों का मुख्य उद्देश्य लोगों की आवाजाही को रोकना है.


चेन्नई:


बाजार में उछालः सेंसेक्स 32000 के पार खुला, निफ्टी करीब 100 पॉइंट चढ़कर 9300 के ऊपर


अगर घर में हो रहे हैं बोर तो गूगल के ऑनलाइन क्रिकेट गेम का मजा लीजिए, वो भी फ्री