लखनऊ: कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के कारण राज्यों की सीमाएं सील हैं. न बसों का परिचालन हो रहा है, ना ही ट्रेन चल रही है. ऐसे में रोजी-रोटी की तलाश में अन्य प्रदेशों का रुख करने वाले मजदूर अलग-अलग राज्यों में ही फंस गए हैं. राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को वापस अपने राज्य बुलाने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को भी वापस बुला रही है.


हरियाणा में फंसे श्रमिकों को भी वापस बुला लिया था


मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है कि लॉकडाउन के कारण पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में फंसे प्रदेश के मजदूरों को वापस लाया जाएगा. इसके लिए आज से प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इससे पहले योगी सरकार ने हरियाणा में फंसे श्रमिकों को भी वापस बुला लिया था.





प्रयागराज में फंसे छात्रों को भी पहुंचाया जा रहा है उनके घर


हरियाणा से प्रवासी मजदूरों को वापस प्रदेश लाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. साथ ही ट्वीट में यह भी बताया गया है कि प्रयागराज में रहकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले लगभग 10 हजार छात्र-छात्राओं को उनके घर पहुंचाया जा रहा है. गौरतलब है कि प्रयागराज से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को उनके गांव-घर पहुंचाने के लिए 300 से अधिक बसें लगाई गई हैं.


यह भी पढ़ें-


पंजाब: ABP न्यूज़ का बड़ा असर, सीएम अमरिंदर ने माना- नांदेड़ से लौटे लोग कोरोना फैलाने के लिए बड़ी थ्रेट


Coronavirus: 210 देशों में 31 लाख संक्रमित मरीज, पिछले 24 घंटे में 6300 लोगों ने दम तोड़ा