राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमण का इस रफ्तार से बढ़ना अब चिंता का विषय बन गया है. त्योहारी सीजन में कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में हर दिन हज़ारों की संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में दोबारा से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले भले बढ़ रहे हों लेकिन हालत काबू में है. उन्होंने लोगों से मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है.


सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण का तीसरा फेज अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. जून के अंदर पॉजिटिविटी रेट औसतन 37% था. तीसरे फेज में औसतन पॉजिटिविटी रेट 15 है जो अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. उन्होंने ट्वीट किया,"दिल्ली में फिर से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. मुझे नहीं लगता कि अब यह प्रभावी कदम होगा. सभी का मास्क पहनकर बाहर निकलना ही फायदेमंद होगा."


कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने बताया,"कल दिल्ली में 3235 पॉजिटिव केस, 7606 रिकवर और 95 मौतें रिपोर्ट की गईं. अभी दिल्ली में 8700 बेड भरे हुए हैं और 7900 खाली हैं."


जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में अबतक कोरोना के 4 लाख 85 हज़ार 405 मामले सामने आए हैं. इस मामलों में से 39 हज़ार 990 मामले अभी सक्रिय है. वहीं, दिल्ली में अबतक 4 लाख 37 हज़ार 801 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 7614 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है.




यह भी पढ़ें :-


दिल्ली: बैन के बावजूद दिवाली पर लोगों ने जमकर छोड़े पटाखे, पुलिस ने 850 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई


महाराष्ट्र: 8 महीने बाद आज से खुले जाएंगे सभी धार्मिक स्थल, कोविड गाइडलाइन का करना होगा पालन