Sambit Patra Attacked Rahul Gandhi: पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे संबित पात्रा ने सदन में सोमवार (1 जुलाई 2024) को अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा. अपने भाषण की समाप्ति के दौरान संबित पात्रा ने एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर भी हमला किया.


संबित पात्रा ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि हमारी सरकार बनी है. देश भी खुश है कि मोदी जी की सरकार बनी है, लेकिन विडंबना देखिए कि जिनको हम सोच रहे थे कि दुखी होंगे कि हमारी सरकार नहीं बनी है, वो भी खुश हैं. हम खुश, देश खुश और वो (विपक्ष) भी खुश तो भयभीत कौन है.


'अनंतकाल तक बनी रहे राहुल गांधी की खुशी'


संबित पात्रा ने आगे कहा, "हमारे पास तो डबल खुशी है. एक खुशी इस बात की है कि हमने सरकार बनाई है और दूसरी खुशी है कि राहुल गांधी जी विपक्ष के नेता बने हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि एक राहुल जी नहीं, बल्कि दो-दो राहुल जी बने हैं. जब एक राहुल से इतने एसेट की प्राप्ति हुई थी, तो दो राहुल से कितना एसेट मिलेगा. मित्रों मुझे कष्ट इस बात से है कि ये दुखी इस विषय से नहीं हैं कि सरकार उनकी नहीं बनी है. ये खुशी इस बात से मना रहे हैं कि इनका 400 पार नहीं हुआ है. ये तीन टर्म से समंदर के गर्त में पड़े हुए हैं और ऊपर देखकर इंतजार कर रहे हैं कि एनडीए के जहाज में छेद कब होगा और ये कब डूबेंगे. ये खुद तैरने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. हमें ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए कि अगर राहुल जी विपक्ष में रहकर खुश हैं तो इनकी खुशी अनंतकाल तक बनी रहनी चाहिए."


'हिंदुओं को लेकर राहुल ने जो कहा वो अनुचित है'


संबित पात्रा ने आगे कहा कि आज मुझे बहुत तकलीफ हुई कि जिस तरह से हिंदू विषय को लेकर विषय रखा गया वो अनुचित है. राहुल जी ने कहा कि जो अपने आपको हिंदू कहते हैं वो हिंसक हैं... लेकिन मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं और हिंसक नहीं हूं. हिंदुओं ने कभी हिंसा नहीं की है. हिंदुओं ने हमेशा ब्रह्मांड के कल्याण की चिंता की है. राहुल गांधी ये नहीं जानते हैं कि शिवजी त्रिशूल क्यों रखते हैं. उन्होंने कहा कि शिवजी का त्रिशूल हिंसक नहीं है. मैं राहुल जी को कहना चाहता हूं हमारे सभी देवी देवता एक हाथ में शास्त्र रखते हैं और दूसरे में दंड या शस्त्र रखते हैं. अगर शास्त्र या धर्म का पालन न हो तो शस्त्र उठाकर दंड देने का संविधानिक प्रयोजन अनादि काल से हमारे देवी-देवताओं के पास था.


हूटिंग सुनकर ओवैसी पर भी किया हमला, कही ये बात


संबित के भाषण के दौरान सदन में कुछ सांसदों ने हूटिंग की तो संबित पात्रा ने कहा कि चिल्लाइए मत, आपके पीछे वो बैठे हैं जिन्होंने जय फिलिस्तीन कहा था. आपने शपथ में जय फिलिस्तीन कहा... मुझे तो डर इस बात का है कि अब वो दिन दूर नहीं जब आपमें से कोई यहां जय पाकिस्तान भी कह दे. भरोसा नहीं है... जब जय फिलिस्तीन कह सकते हैं तो जय पाकिस्तान भी कह सकते हैं. आपने संवैधानिक प्रक्रिया को ताक पर रखकर जय फिलिस्तीन कहा, कल को जय पाकिस्तान कैसे नहीं कह सकते हैं.


ये भी पढ़ें


'संसद में पहली बार देखा कि अमित शाह स्पीकर से प्रोटेक्शन मांग रहे थे', किसने कर दिया ये बड़ा दावा