मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी सरकारों की लगातार आलोचनाओं के बावजूद शिवसेना 2019 के चुनाव में हिन्दुत्व के मुद्दे पर बीजेपी के साथ गठबंधन करेगी. उन्होंने अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण का भी पुरजोर समर्थन किया. उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम में कहा कि जिस किसी को भी राजनीति की सामान्य समझ है वो जानते हैं कि बीजेपी और शिवसेना चुनाव जीतने के लिए एक साथ लड़ेंगे.


वहीं कल ही एक कार्यक्रम में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में ‘देरी’ को लेकर सवाल किया. मराठवाडा क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुये ठाकरे ने कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और मंदिर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करेंगे.


उन्होंने सवाल किया, ‘‘आप राम मंदिर निर्माण का भरोसा देकर सत्ता में आए. आपने हिन्दुत्व के मुद्दे पर लोगों को वोट देने को कहा. क्या हुआ? आप मंदिर का निर्माण कब करने जा रहे हैं?’’ पिछले दिनों शिवसेना ने राम मंदिर को लेकर अध्यादेश लाने की मांग की थी.


राम मंदिर को लेकर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की धमकी, जेडीयू बोली- भटकाएं नहीं, बेरोजगारी पर बात करें


शिवसेना और बीजेपी गठबंधन में काफी खटपट रही है. शिवसेना नोटबंदी, कालाधन, बेरोजगारी, पाकिस्तान से संबंध और कश्मीर जैसे मसलों पर लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठाती रही है. शिवसेना ने 2019 लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का एलान किया है.


मोदी सरकार को साहस दिखा राम मंदिर का निर्माण करना चाहिए: शिवसेना