मुंबई: एबीपी न्यूज़- C वोटर के ताज़ा सर्वे के मुताबिक अगर देश में इस वक्त लोकसभा चुनाव होते हैं तो महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है. सर्वे के मुताबिक देश के इस तटवर्ती राज्य में मोदी मैजिक मात खाता हुआ नजर आ रहा है. C वोटर सर्वे के मुताबिक अगर आज की तारीख में लोकसभा चुनाव होते हैं तो एनडीए को महाराष्ट्र में महज 18 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही हैं. वहीं कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए जोरदार वापसी करते हुए राज्य की 30 सीटों पर अपना परचम लहरा सकता है.


महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटे हैं. सर्वे के आंकड़ों की तुलना अगर 2014 के चुनाव नतीजों से करें तो तस्वीर साफ हो जाती है. साल 2014 के आम चुनाव में मोदी लहर के बूते एनडीए ने 48 में से 41 सीटों पर जीत दर्ज किया था. इसमें से बीजेपी के खाते में 23 सीटें गई थीं, वहीं इसकी सहयोगी पार्टी शिव सेना ने 18 सीटों पर कब्जा जमाया था. वहीं कांग्रेस खाते में दो और एनसीपी के खाते में चार सीटें ही आई थीं. एक सीट स्वाभिमानी पक्ष के खाते में गई थी. सर्वे के मुताबिक 2014 में 41 सीटें जीतने वाले एनडीए को 23 सीटों का नुकसान होता दिखाई पड़ रहा है.


यूपी में बुआ-बबुआ साथ आए तो लगाएंगे हाफ सेंचुरी, अलग हुए तो फिर चलेगी मोदी लहर- सर्वे


गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना पिछले काफी वक्त से बीजेपी को आंखें दिखाती रही है और मौका मिलने पर उस पर तंज करने का कोई मौका भी नहीं छोड़ती है. चाहे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला हो या फिर तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में की हार हो, शिवसेना हर मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधती रही है. यहां तक की वह वह मोदी सरकार के 'अच्छे दिन' के नारे पर भी तंज कर चुकी है.


बिहार: नीतीश के 'तीर' से लोकसभा का लक्ष्य भेदेगी NDA, 35 सीटें मिलने का अनुमान- सर्वे