नई दिल्ली: दो हफ्ते बाद लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है, बीजेपी 2014 का इतिहास दोहराने के लिए मैदान में जुट गई है और उसके सबसे बड़े स्टार प्रचारक ने मैदान में एंट्री मार ली है. आज खुद पीएम मोदी बीजेपी के लिए तीन राज्यों में तीन रैली कर वोट मांगेगे. इन तीनों जगहों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है.


प्रधानमंत्री मोदी की आज पहली रैली पश्चिमी यूपी के मेरठ में होगी, दूसरी रैली उत्तराखंड के रुद्रपुर में होग और तीसरी और आखिरी रैली जम्मू में होगी. पीएम मोदी कल ओडिशा के कोरापुट, तेलंगाना के महबूबनगर और आंध्रप्रदेश के करनूल में रैलियां करेंगे. इन सभी जगहों पर भी पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोटिंग होगी.


प्रधानमंत्री की रैलियों के लिए मेरठ, रुद्रपुर और जम्मू में पूरी तैयारियां हो चुकी हैं. चुनाव आयोग की ओर से 10 मार्च को सात चरणों में चुनाव की घोषणा करने के बाद मोदी ने प्रचार अभियान शुरू नहीं किया है. हालांकि वह पहले कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं तथा वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये पार्टी कार्यकर्ताओं एवं लोगों से संवाद कर चुके हैं.


पीएम संबोधन की जांच करेगा चुनाव आयोग
अंतरिक्षम में एंटी सैटेलाइट A SAT के सफल परीक्षण के बाद पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. पूरा देश वैज्ञानिकों की उपलब्धि पर गर्व कर रहा है तो दूसरी पीएम मोदी के ये संबोधन जांच के दायरे में आ गया है. आज चुनाव आयोग इस बात की जांच करेगा कि पीएम मोदी का संबोधन चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में है या नहीं. आयोग ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है. आयोग ने पीएम के राष्ट्र के नाम संदेश की ट्रांसक्रिप्ट सरकार से मांगी है.