ABP C Voter Survey On PM Face: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में अब महज कुछ महीने ही बचे हैं. बीजेपी नीत एनडीए और इंडिया अलायंस इस महामुकाबले की तैयारी में जुटी है. जनता के मन में 2024 के लिए पीएम फेस को लेकर कई सवाल होगें. एबीपी न्यूज के लिए सीवोटर ने छत्तीसगढ़ ओपिनियन पोल के साथ  पीएम फेस को लेकर सर्वे किया है. जानें विपक्षी अलायंस की प्रमुख चेहरों  में से एक ममता बनर्जी को कितने प्रतिशत लोग PM देखना चाहते हैं. 


एबीपी न्यूज सी वोटर का यह सर्वे इंडिया गठबंधन बनने के बाद 18 जुलाई से 19 अगस्त के बीच किया गया है. जिसमें देश के अगले पीएम फेस को लेकर भी जनता से राय ली गई. इसपर लोगों से मिले जवाब हैरान करने  वाले हैं. सर्वे में AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को जनता ने पांच प्रतिशत  वोट दिया है. जबकि राहुल गांधी 2024 के आम चुनाव पीएम फेस की रेस में दूसरे नंबर पर हैं. 


ममता बनर्जी को कितने प्रतिशत वोट?
छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीटों और कुल 90 विधानसभा सीटों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं से फेस टू फेस होकर यह सर्वे किया गया है. विपक्ष की इंडिया गठबंधन में शामिल कई ऐसे प्रबल दावेदार हैं जो  2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद की रेस में शामिल हैं. उन्ही में से एक पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी पार्टी चीफ ममता बनर्जी भी हैं. सीवोटर सर्वे के मुताबिक, केवल 2.7 फीसदी लोग ममता बनर्जी को पीएम देखना चाहते हैं.


किसको कितने फीसदी वोट?



  • नरेंद्र मोदी- 62%

  • राहुल गांधी-19%

  • केजरीवाल-5 %

  • योगी- 2.8%

  • ममता बनर्जी- 2.7%

  • अन्य- 8%


नोट- बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सियासी तापमान बढ़ा दिया है.  ऐसे माहौल में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने छत्तीसगढ़ का पहला ओपिनियन पोल किया है. 18 जुलाई से 19 अगस्त तक सर्वे किया गया है. सर्वे में 7 हजार 679 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 


ये भी पढ़ें- Congress Survey: इस सर्वे में अनुमान, महाराष्ट्र की 48 में से 45 लोकसभा सीट जीतेगी महा विकास अघाड़ी