Annamalai Addresses Tamil Nadu Rumours: 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु से चुनाव लड़ने की चर्चा है. इस बीच, तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा कि पीएम मोदी ने क्षेत्रीय बाधा को पार कर लिया है और उन्हें दक्षिणी राज्य में 'अंदरूनी' माना जाता है, न कि बाहरी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 का लोकसभा चुनाव दो निर्वाचन क्षेत्रों - उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के वडोदरा से लड़ा था. दोनों सीटों पर जीत हासिल की, लेकिन वाराणसी का प्रतिनिधित्व किया. 


अन्नामलाई ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 2019 में वाराणसी से फिर से चुना गया. मोदी को एक अंदरूनी सूत्र के रूप में देखा जाता है. अगर आप पिछले महीने के तमिल समाचारों को देखें, तो किसी ने यह अफवाह फैला दी है कि मोदी एक सीट के लिए तमिलनाडु से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर जगह आप जाते हैं, लोग पूछते हैं कि क्या पीएम मोदी तमिलनाडु से चुनाव लड़ेंगे. 


'तमिलनाडु से चुनाव लड़ने की बात बन गई है चर्चा का विषय'
भाजपा राज्य प्रमुख ने कहा, "पीएम मोदी के तमिलनाडु से चुनाव लड़ने की बात चर्चा का विषय बन गई है. दो दिन पहले, मैं तमिलनाडु के थूथुकुडी में एक चाय की दुकान पर था, जहां किसी ने मुझसे कहा, अन्ना क्या आपको यकीन है कि मोदी चुनाव लड़ेंगे? यह चर्चा का विषय बन रहा है."


2024 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री किस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं, इस बारे में पूछे जाने पर अन्नामलाई ने कहा, "रामनाथपुरम वही है जो अफवाह कहती है इसलिए लोगों ने अफवाह उठाई है. यह सब अफवाह है, लेकिन लोग कमेंट कर रहे हैं. लोग बात कर रहे हैं क्योंकि वह चाहते है कि मोदी चुनाव लड़ें. इसे एक इशारे के रूप में देखा जाता है कि मोदी को भारत के किसी भी हिस्से से बाहर के व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि एक अंदर का ही व्यक्ति के रूप में देखा जाता है.


अन्नामलाई ने कहा, "जाति की पहचान, तमिल-आधारित पहचान और बहुत सी चीजें लोगों के दिमाग में यह तय करने के लिए भरी जाती हैं कि वे किसे वोट दें, लेकिन मोदी ने सब कुछ पार कर लिया है. मोदी तमिलनाडु में पहले बाहरी व्यक्ति हैं, जिन्होंने सब कुछ पार कर लिया है और 2024 का चुनाव बहुत अलग होगा." अन्नामलाई से यह सवाल पूछे जाने पर कि गांधी परिवार के नेताओं ने कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से चुनाव लड़ा था, लेकिन तमिलनाडु नहीं गए थे, जहां मजबूत राज्य पार्टियां थीं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को एकता के सूत्रधार के रूप में देखा जाता है और तमिलनाडु में उनके बारे में 'एक लहर' है. मोदी को एक करने वाले के रूप में देखा जाता है. पीएम को पहले ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जिन्होंने तमिलनाडु तक पहुंचने का प्रयास किया. 


'हम किसी पार्टी या व्यक्ति के नहीं हैं खिलाफ'
अन्नामलाई ने कहा, 'मोदी की छवि बहुत अच्छी है. अगले 16-18 महीनों में हम एक तार की तरह काम कर रहे हैं, लोगों को बूथ में डाल रहे हैं, उन्हें पता है कि किस घर में जाना है और  किस व्यक्ति के पास जाना है. उन्हें पता है कि कौन सा मतदाता हमें वोट दे रहा है.' अन्नामलाई ने AIADMK के साथ बीजेपी के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'हम किसी पार्टी या व्यक्ति के खिलाफ नहीं हैं और हम बहुत स्पष्ट हैं कि बीजेपी को बहुत मजबूत बनाना है. यह DMK की तरह सुविधा का गठबंधन नहीं है. यह सम्मान का गठबंधन है. AIADMK के साथ हमारे कई मतभेद हैं, लेकिन यह कुछ सिद्धांतों पर आधारित है और हम एक-दूसरे के साथ तालमेल बिठाते हैं. बीजेपी को तमिलनाडु में अपनी पहचान बनानी होगी और पार्टी पीएम मोदी की लोकप्रियता को वोटों में तब्दील करने के लिए खूब कड़ी मेहनत करेगी.'


भाजपा प्रमुख ने कहा, हम ताकत और सम्मान के साथ गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठना चाहते हैं, इसलिए हम जनता की धारणा को भी बदलना चाहते हैं. हम देखना चाहते है कि पार्टी कहां खड़ी है. स्थानीय निकाय चुनाव बहुत अच्छे थे. मोदी की छवि तमिलनाडु में शानदार है. हमें उस संबंध को बनाना है और उसे वोटों में बदलना है. नरेंद्र मोदी के लिए भाषा एक बाधा हो सकती है क्योंकि तमिल भावना है और प्रधान मंत्री अपना भाषण हिंदी में देते हैं. 


ये भी पढ़ें:


बवाल के बीच अब DU में भी BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान, यूनिवर्सिटी ने कहा- हमसे नहीं ली परमीशन