Lok Sabha Election2024: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे उम्मीदावारों के बयानों के वार भी और तल्ख होते जा रहे हैं. इसी कड़ी में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पीएम मोदी ने अपने कई दोस्तियों को ठुकरा दिया. पहले अपने यारों पर टेम्पो में काला धन वाला आरोप लगाया और अब अपने रोल-मॉडल नेतन्याहू को भी शर्मिंदा कर दिया.


दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक्स पर लिखा, "ये बताइए कि नेतन्याहू ने आपकी बात क्यों नहीं सुनी? हमें तो लगा था आपकी तमाम विदेशी नेताओं से बहुत क़रीबी दोस्ती है. मोदी ने हर बार यूनाइटेड नेशन में सीजफायर के ख़िलाफ़ अब्स्टेन किया." ओवैसी ने आरोप लगाया कि हैदराबाद से “अडानी एल्बिट” इजराइल को ड्रोन एक्सपोर्ट कर रही है.


मुसलमानों को लेकर घेरने पर क्या बोले ओवैसी?


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कुछ ही दिन पहले, भारत से इजराइल 27 हज़ार टन विस्फोट शिप से भेजे जा रहे थे और स्पेन की सरकार ने उस शिप को स्पेन के पोर्ट में रुकने की इजाज़त नहीं दी थी. मुसलमानों को लेकर घेरने की बात पर उन्होंने कहा "मुसलमानों को लेकर आपको घेरा जाता है क्योंकि आप ऐसी बातें करते हो. लोकसभा चुनाव मुसलमानों से नफ़रत पर लड़ रहे हो और आपको घेरा भी नहीं जाना चाहिए?"






दूत को इजरायल भेजकर रमजान के दौरान गाजा पर रुकवाई थी बमबारी


गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आज तक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, "रमजान का महीना चल रहा था. मैंने अपने विशेष दूत को इजरायल भेजा और उनसे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को यह बताने और समझाने के लिए कहा कि कम से कम रमजान के दौरान गाजा में बमबारी न करें." पीएम मोदी ने कहा कि इजरायल ने भी इसका पालन करने की पूरी कोशिश की, लेकिन आखिर में दो-तीन दिनों तक लड़ाई हुई.


ये भी पढ़ें: NEET रिजल्ट पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, जानें पेपर लीक की आशंका जताने वाली याचिका पर क्या किया