Lok Sabha Election 2024: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर फिर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी की जगह राहुल गांधी प्रधानमंत्री होते तो देश की स्थिति निराशाजनक होती. असम सीएम ने राज्य के बारपेटा में चुनावी रैली के दौरान यह बात कही.


अंग्रेजी वेबसाइट 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमंत बिस्वा सरमा ने रैली को संबोधित करते हुए बीते 10 सालों के दौरान मोदी सरकार में किए गए विकास कार्यों का जिक्र किया. हिमंत बिस्वा सरमा ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान टीकों और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने में केंद्र सरकार की भूमिका की तारीफ की. वह बोले, ''अगर नरेंद्र मोदी का नेतृत्व नहीं होता तो देश में स्थिति गंभीर हो सकती थी.''


असम CM ने की मोदी सरकार की तारीफ


असम सीएम ने राज्य में शांति के लिए उठाए गए कदमों को लेकर मोदी सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा- 2014 के बाद से बोडो और कार्बी आंदोलनों में गिरावट आई, जिससे क्षेत्रीय मुद्दों में प्रगति हुई. इसका श्रेय केंद्रीय नेतृत्व और मोदी सरकार को जाता है. महिला स्वयं सहायता समूहों को जियो-टैगिंग का काम सौंपने की योजना उन्हें और भी सशक्त बनाएगी.


चार सीटों पर होना है मतदान


असम में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं. पहले दो चरणों में वहां की 10 सीटों पर मतदान हो चुका है. बाकी चार सीटों के लिए तीसरे चरण में सात मई, 2024 को वोट डाले जाएंगे. इसमें गुवाहटी, बरपेट, कोकराझार और धुबरी सीटें हैं. 2019 के चुनावी नतीजों की बात करें तो बीजेपी ने असम की नौ सीटों पर जीत हासिल की थी. वहां की 11 सीटें अनारक्षित हैं और इसके अलावा दो अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं और एक अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित है.


यह भी पढ़ें- इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने पार्टी को दिया झटका, नामांकन वापस लेकर BJP की राह कर दी आसान?