BJP Candidates 5th List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. बीजेपी ने कीई सीटों पर मौजूदा सांसदों के टिकट भी काटे हैं. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे को टिकट बक्सर के काट दिया. यहां से पार्टी ने मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है.


बीते कुछ दिनों से वरुण गांधी पार्टी की लाइन से अलग चल रहे थे. पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर उनकी जगह योगी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. बिहार से सासाराम लोकसभा सीट से बीजेपी ने छेदी पासवान को टिकट नहीं दिया. यहां से पार्टी ने शिवेश राम को चुनावी मैदान में उतारा है.


बिहार-यूपी से इस सांसदों का टिकट कटा


बिहार के मुजफ्फपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने अजय निषाद का टिकट काटा है. मुजफ्फपुर से बीजेपी ने मुजफ्फरपुर सीट से राज भूषण निषाद को टिकट दिया है. उत्तर प्रदेश की हाथरस सीट से बीजेपी ने राजवीर सिंह दिलेर को टिकट नहीं दिया है. यहां से यूपी के राजस्व मंत्री अनूप प्रधान वाल्मीकि पर पार्टी ने दांव लगाया है. राजवीर सिंह दिलेर लोकसभा चुनाव 2019 में हाथरस सीट पर 2 लाख 60 हजार 208 मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी.


यूपी से सब मिलाकर बीजेपी ने कितने सीट काटे


भारतीय जनता पार्टी 111 उम्मीदवारों में से उत्तर प्रदेश से 13 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीजेपी की पांचों लिस्ट मिलाकर उत्तर प्रदेश से नौ सांसदों का टिकट काटा गया है. उनमें गाजियाबाद के सांसद और केंद्रीय मंत्री (सेवानिवृत्त जनरल) वीके सिंह, पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी, बरेली से संतोष गंगवार, कानपुर के सत्‍यदेव पचौरी, बदायूं से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री डॉक्टर संघमित्रा मौर्य, बाराबंकी के उपेंद्र सिंह रावत, हाथरस (आरक्षित) के सांसद राजवीर सिंह दिलेर, बहराइच (आरक्षित) से अक्षयवर लाल गौड़ और मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: BJP Candidates List: बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट की जारी, कंगना रनौत, सीता सोरेन समेत इन नेताओं के नाम