Pawan Singh from Asansol Seat: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार (2 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में मशहूर भोजपुरी सिंगर और अभिनेता पवन सिंह का भी नाम है. बीजेपी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.


पवन सिंह टिकट मिलने को लेकर आश्वस्त नहीं थे. शनिवार को जब पार्टी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही थी तब पवन सिंह जिम में बैठकर न्यूज चैनल पर पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस देखते रहे. जब उन्होंने अपना नाम सुना तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


सोशल मीडिया पर पवन सिंह के सेलिब्रेशन से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो शनिवार को तब रिकॉर्ड किया गया था जब बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी और पवन सिंह उसे मोबाइल पर देख रहे थे. जिस वक्त भारतीय जनता पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी, उस वक्त वह जिम में थे और एक्सरसाइज रोककर पीसी देखने लगे थे.






जिम में मौजूद लोगों ने मनाया जश्न


इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि पवन सिंह बैठकर मोबाइल पर एक न्यूज चैनल देख रहे हैं, जबकि जिम में मौजूद अन्य लोग उनके आसपास खड़े हैं. जैसे ही उनके नाम का ऐलान होता है पवन सिंह के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है और उनके पास खड़े सभी लोग जश्न मनाने लगते हैं. इसके बाद लोग आकर उन्हें बधाई देते हैं. लोगों की बधाई लेने के बाद पवन सिंह जिम में ही मौजूद मंदिर के सामने जाते हैं और अपना माथा टेकते हुए भगवान को प्रमाण करते हैं.


शत्रुघ्न सिन्हा से होगा मुकाबाला


पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट काफी चर्चित सीट में से एक है. यहां उनके सामने टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा होंगे जो इस समय यहां से सांसद हैं. इस सीट पर 2014 और 2019 में बीजेपी का कब्जा था. तब बाबुल सुप्रियो यहां से सांसद थे. 2022 में उन्होंने बीजेपी छोड़कर टीएमसी का हाथ थाम लिया था. विधायक का चुनाव जीतने की वजह से बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद हुए उपचुनाव में टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया था. उन्होंने यहां से जीत दर्ज की थी.


ये भी पढ़ें


राज्यसभा से हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार तक पहुंची सियासी रार, क्या अब भी कांग्रेस पर लटकी है तलवार?