BJP Candidates First List for Lok Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर मशहूर भोजपुरी सिंगर पवन सिंह को उतारा है. पवन सिंह के यहां से उम्मीदवार बनने पर मौजूदा टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें बधाई देते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है.


शुत्रघ्न सिन्हा ने कहा, “यह उनकी पार्टी (भाजपा) का आंतरिक मामला है. इस मामले में वही लोग ज्यादा रोशनी डाल पाएंगे. मेरे दिल में सभी के लिए शुभकामनाएं और आशीष है. यहां आसनसोल में कई लोगों का ये भी मानना है कि उन लोगों (बीजेपी) ने जिस तरह से नामों की घोषणा की है और जिन-जिन नामों का ऐलान किया है उनमें बहुत से नाम ऐसे हैं जिससे लगता है कि बीजेपी सिर्फ अपना ही हित नहीं सोच रही, बल्कि अपने साथ-साथ शायद वह विपक्ष का भी और टीएमसी का भी हित सोच रहे हैं. मैं उन्हें इस सोच के लिए बधाई देता हूं.”






उप-चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा को मिली थी जीत


आसनसोल लोकसभा सीट के लिए अप्रैल 2022 में उपचुनाव हुआ था. इस उपचुनाव में टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल को तीन लाख वोटों के अंतर से मात दी थी. इस प्रकार टीएमसी ने यह सीट बीजेपी से छीन ली थी. 2014 और 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में इस सीट पर गायक बाबुल सुप्रियो ने जीत दर्ज की थी. मोदी सरकार में उन्हें केंद्रीय राज्यमंत्री का जिम्मा भी मिला, लेकिन 2021 में इन्होंने इस्तीफा दे दिया और बाद में टीएमसी में शामिल हो गए थे. विधानसभा चुनाव में वह विधायक चुने गए.


बीजेपी फिर से हासिल करना चाहती है ये सीट


2014 और 2019 में इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था. बाबुल सुप्रियो यहां से दो बार सांसद बने थे, लेकिन उनके भाजपा छोड़ने और फिर विधायक बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी. यहां हुए उपचुनाव में टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी उम्मीदवार को हराते हुए अपनी पुरानी पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका दिया था. भारतीय जनता पार्टी की नजर इस सीट को फिर से जीतने पर है. यही वजह है कि उसने यहां से पवन सिंह को उतारा है. बीजेपी पवन सिंह की लोकप्रियता को भुनाते हुए शत्रुघ्न सिन्हा को कड़ी चुनौती देना चाहती है.


ये भी पढ़ें


BJP Candidates List 2024: BJP की पहली लिस्ट में मोदी सरकार के किन-किन दिग्गज मंत्रियों को नहीं मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट