Telangana Politics: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई है. इस बीच कांग्रेस तेलंगाना में बीजेपी को झटका देने की तैयारी में है. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी के बड़े नेता और बीते विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से कैंपेन कमेटी के प्रमुख रहे एटाला राजेंद्र कांग्रेस के संपर्क में हैं. सूत्रों के मुताबिक अगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उनको करीमनगर सीट से टिकट दे सकती है.


एटाला राजेंद्र बीजेपी में शामिल होने से पहले बीआरएस सरकार में वित्त और स्वास्थ्य मंत्री जैसे अहम पदों पर रह चुके हैं. इससे पहले कांग्रेस ने हाल ही में आंध्र प्रदेश में वाईएम शर्मिला और ओडिशा में गिरिधर गमांग को पार्टी में शामिल कराया है. अब तेलंगाना में कांग्रेस बड़े चेहरे को पार्टी में लाने की तैयारी चल रही है.


तेलंगाना में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की थी


तेलंगाना में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में एटाला राजेंद्र गजवेल सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. इस सीट पर बीआरएस प्रमुख केसीआर और कांग्रेस नेता नरसा रेड्डी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला था. इस सीट पर केसीआर ने जीत दर्ज की थी.


इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस तेलंगाना में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी जिसने बहुमत का आंकड़ा पार कर राज्य में सरकार बनाई. राज्य की कुल 120 सीटों में से कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस वजह से पार्टी राज्य की खुद को मजबूत करने की तैयारी कर रही है.


इन राज्यों में भी होने हैं चुनाव


लोकसभा चुनाव के आसपास ही ओडिशा, आंध्र प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर कांग्रेस पहले से तैयारियों में जुट गई है. वहीं कांग्रेस ने रविवार (14 जनवरी) को मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत की. इसके तहत पार्टी की ओर से मणिपुर से मुंबई की यात्रा की जाएगी.


ये भी पढ़ें :  Shankaracharya Avimukteshwaranand on Ram Mandir: राम मंदिर जाने को शंकराचार्य तैयारः बोले- अगर PM मोदी ऐसा कर दें तो हो जाएगा बहुत बड़ा काम