लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में महामंथन चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, बुधवार (28 फरवरी) को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 8 राज्यों की कोर ग्रुप कमेटी की बैठक सुबह 11 बुलाई गई थी.


सूत्रों के मुताबिक, बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर अहम चर्चा की गई. बैठक में मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, गोवा , त्रिपुरा और दिल्ली को लेकर चर्चा पूरी हो गई है.


सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होगी और राज्य की सभी सीटों पर चर्चा पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद शाम में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होगी. गुरुवार को होने वाली सीईसी की बैठक से पहले बीजेपी राज्यों की कोर ग्रुप कमेटी के साथ बैठक पूरी कर लेना चाहती है.


गुरुवार को होगी बीजेपी की CEC की बैठक 


सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक गुरुवार (29 फरवरी) को शाम 6 बजे होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सीईसी के सदस्य शामिल होंगे. बैठक में लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी. 


कब जारी होगी बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट?


सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को होने वाली सीईसी की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए 19 राज्यों के करीब 100 उम्मीदवारों की पहली सूची पर मुहर लग सकती है और गुरुवार देर रात या 1 मार्च को बीजेपी पहली सूची जारी कर सकती है. सूत्रों ने बताया कि पहली सूची में उत्तर प्रदेश की चौदह सीटों के उम्मीदवारों के नाम भी शामिल किए जाने की संभावना है.


बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए के लिए 400 पार और बीजेपी के लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य पार्टी ने रखा है. पिछले दिनों पीएम मोदी ने पार्टी को GYAN फॉर्मूला दिया था, जिसमें G- गरीब, Y- युवा, A- अन्नदाता यानी किसान और N- नारी शक्ति के कल्याण की बात कही गई थी. बीजेपी का फोकस इस बार अपने पक्ष में वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी दर्ज करने पर भी है. 


यह भी पढ़ें- इंडिया के रॉकेट पर सबसे ऊपर चीन का झंडा, क्या है पूरा मामला जिस पर PM मोदी ने DMK को घेरा? जानिए