Lok Sabha Election 2024: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बार फिर कांग्रेस के मेनिफ्सटो पर बात करते हुए हमला बोला है. जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा पिछड़ों और गरीबों के अधिकार को छीनकर मुस्लिमों में बांट देना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है. चुनाव आयोग पहले ही बीजेपी को इस मामले पर नोटिस जारी कर चुका है. पार्टी की ओर से इस संबंध में वीडियो जारी किया गया है जिसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की ओर से दिए बयान का हवाला दिया है. 


जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस और I.N.D.I.A गंठबंधन का हिडेन ऐजेंडा है एससी, एसटी, और ओबीसी के अधिकारों को छीन कर मुस्लिमों को दे देना. कांग्रेस के पीएम कहते हैं कि देश से संसाधनों पर सबसे पहला हक मुस्लमानों का है जबकि पीएम मोदी कहते हैं कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीबों का है. साल 2009 में मुबंई की प्रेस कॉन्फेंस में एक सवाल के जवाब में कहा था कि देश के संसाधनों के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यों का है मुख्य रूप से मुसलमानों का'.






सचर कमेटी रिपोर्ट


जेपी नड्डा ने कहा 'सचर कमेटी की रिपोर्ट भी गलत जारी की गई. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि मुसलमानों की स्थिति दलितों से भी खराब है. इसका मतलब है कि वो पहले ही आधार तैयार कर चुके थे. वो दलितों के आरक्षण को मुसलमानों को देना चाहती थी.'  






चुनाव आयोग ने जारी किया है नोटिस


बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस मामले पर कई दिनों से जुबानी जंग जारी है. इस मामले पर पीएम मोदी ने कांग्रेस, सपा और इंडिया गठबंधंन पर आरोप लगया था कि वो तुष्टीकरण की राजनीति करती है. जेपी नड्डा का ये बयान उस वक्त आया है जब चुनाव आयोग पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष को नोटिस जारी की है. पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस, लेफ्ट और विपक्षी नेताओं की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत की गई थी. इस मामले पर कांग्रेस सफाई देते हुए आरोपों से इंकार किया है. 


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: 'विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा', EVM-VVPAT की याचिकाएं खारिज होने पर बोले पीएम मोदी