Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव  के परिणाम आ चुके हैं. बीजेपी के नेतृत्व में NDA गठबंधन को बहुमत मिल गया है. वहीं विपक्ष को 234 सीट मिली हैं. इसी बीच काउंटिंग के दौरान कई बार विपक्ष ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किये थे. 


विपक्ष के आरोपों पर सीईसी राजीव कुमार ने साफ़ किया था कि अगर आप के पास ऐसा कोई सबूत हैं तो लेकर आइये, हम कार्रवाई जरूर करेंगे. इन आरोपों के बीच सीईसी राजीव कुमार ने काव्यात्मक अंदाज में एक बात कही थी. 


सीईसी राजीव कुमार ने कही ये बात 


सीईसी राजीव कुमार ने विपक्ष के इन आरोपों पर व्यंग करते हुए कहा, 'आज कल इल्जामातों का दौर बुलंद हैं, तल्खियों का बाजार गर्म हैं, पांच को पहले ही घेर लो यानी पेशबंदी, मंजूर हैं, इल्जाम लगाओ हम पर, शर्त इतनी कि साथ में सुबूत भी हो. गोया कोई तो बात हैं, हर बार मुद्दई वही, कचहरी वही, गवाह कोई नहीं, शक का इलाज तो हकीम लुकमान के पास भी नहीं. 


जयराम रमेश ने लगाए थे आरोप 


इससे पहले लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले जयराम रमेश ने आरोप लगाए थे कि अमित शाह मतदान समाप्त होने के बाद देश भर के 150 जिलाधिकारियों को फोन किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, 'अब तक उन्होंने 150 लोगों से बात की है. यह स्पष्ट रूप से धमकी है, जो दिखाती है कि बीजेपी कितनी हताश है. अधिकारियों को किसी भी दबाव में नहीं आना चाहिए और संविधान का पालन करना चाहिए."


यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election: सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बाद भी जब नहीं बन पाई थी सरकार, सत्ता से दूर रहे सबसे बड़े दल


उनके इन आरोपों का जवाब देते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, "क्या कोई उन सभी (जिला मजिस्ट्रेट/रिटर्निंग ऑफिसर) को प्रभावित कर सकता है? हमें बताएं कि यह किसने किया. हम उस व्यक्ति को सजा देंगे, जिसने ऐसा किया. यह सही नहीं है कि आप अफवाह फैलाएं और हर किसी पर शक करें."