Lok Sabha Election 2024: 30 मई की शाम को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार थम जाएगा. अंतिम चरण की वोटिंग के बाद प्रधानमंत्री आध्यात्मिक प्रवास के लिए 30 मई को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल जाएंगे. 


प्रधानमंत्री के इस आध्यात्मिक प्रवास पर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री यहां से अपनी रिटायर्ड लाइफ़ यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं. 


जयराम रमेश ने साधा प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना


प्रधानमंत्री के इस आध्यात्मिक प्रवास पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, 'सुना है कि निवर्तमान प्रधानमंत्री 30 मई और 1 जून के बीच मेडिटेशन के लिए कन्याकुमारी के विवेकानंद स्मारक जा रहे हैं. याद करें कि 7 सितंबर 2022 को राहुल गांधी ने वहीं से अपनी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी. अब निवर्तमान प्रधानमंत्री उसी जगह से अपने रिटायर्ड लाइफ़ यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं.'


जानें पीएम मोदी का कार्यक्रम


प्रधानमंत्री 30 मई से 1 जून तक कन्याकुमारी के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वो विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान लगाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी रॉक मेमोरियल के उसी पत्थर पर ध्यान लगाएंगे, जहां स्वामी विवेकानंद ने ध्यान लगाया था. प्रधानमंत्री मोदी के आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, वो 30 मई को सुबह 11 बजे होशियारपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो तमिलनाडु जाएंगे और वहां रात में आराम करेंगे. 


उनके इस कार्यक्रम को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि उनका ये कार्यक्रम निजी है और पार्टी का इससे कोई कोई लेना-देना नहीं है.'गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी 2019 में आखिरी फेज की वोटिंग के पहले केदारनाथ गए थे. वोटों की गिनती से पहले उन्होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा की थी. 


यह भी पढ़ें: PM Modi Exclusive Interview: 'मैं मुस्लिम बस्ती में पढ़ा-लिखा, कोई न बने...', जानिए क्यों पीएम मोदी ने कही ये बात