Congress On Rahul Gandhi Raebareli Candidature: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट से पार्टी ने आखिरकार राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतार दिया है. उन्होंने शुक्रवार (3 मई) को नामांकन भी दाखिल कर दिया. इसे लेकर एक तरफ बीजेपी के नेता हमलावर हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस की ओर से तेलंगाना के डिप्टी सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने राहुल गांधी को रायबरेली  से टिकट दिए जाने की वजह भी बताई है. 


दरअसल, पश्चिम बंगाल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने रायबरेली से राहुल गांधी की उम्मीदवारी पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि वे (राहुल‌ गांधी) अमेठी से भाग गए हैं. इस पर कांग्रेस नेता ने प्रतिक्रिया दी है.





क्या कहना है मल्लू भट्टी विक्रमार्क का?


ओडिशा के रायगढ़ा में न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने कहा, "जहां तक ​​कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का सवाल है, रायबरेली एक प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्र है. रायबरेली के लोग कांग्रेस पार्टी के साथ रहे हैं. अब, वे मांग कर रहे हैं कि गांधी परिवार आकर नामांकन दाखिल करें. इसलिए राहुल गांधी को वहां से चुनावी मैदान में उतारा गया है और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है." तेलंगाना के डिप्टी चीफ मिनिस्टर ने यह भी दावा किया कि राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव जीतेंगे.


तेलंगाना में लोकसभा चुनाव के संभावित परिणामों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के लिए एक मजबूत किला है.‌ हमें अच्छी संख्या में सीटें मिलेंगी, 17 में से 12 से 14 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार जीतेंगे."


2019 में राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था जहां केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से उन्हें हार मिली थी. इसके बाद इस बार उन्होंने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से नामांकन दाखिल किया है.


ये भी पढ़ें:Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनाव के चलते CM केजरीवाल को मिल जाएगी बेल? जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी