Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ 'इंड‍िया' गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर खींचतान मची है, दूसरी तरफ कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतर गई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार (25 जनवरी) को तेलंगाना में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अम‍ित शाह पर न‍िशाना साधा. 


कांग्रेस ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर एक वी‍डि‍यो पोस्‍ट किया. कार्यकर्ताओं को संबोध‍ित करते हुए कांग्रेस अध्‍यक्ष खरगे ने आरोप लगाया क‍ि पीएम मोदी और गृह मंत्री सीबीआई, आईटी, ईडी के जर‍िए पार्टी के व‍िधायकों-सांसदों को डराने-धमकाने का काम कर रहे हैं. उन्होने कहा कि वे आगामी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के नेताओं पर जांच एजेंसियां ब‍िठा रहे हैं.


उन्‍होंने यह भी कहा कि जब-जब आपकी (कांग्रेस) ताकत बढ़ती है, तब-तब बीजेपी आपको कमजोर करने की कोशिश करती है. उन्‍होंने कहा कि इस तरह की धमक‍ियों से तेलंगाना के लोग डरने वाले नहीं हैं. 


'तेलंगाना में कांग्रेस ने बीजेपी-बीआरएस दोनों को हराया' 


इस दौरान मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि जब तेलंगाना में केसीआर की सरकार थी, वो केंद्र सरकार पर नहीं, बल्कि कांग्रेस पर हमला बोलते थे. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी और बीआरएस दोनों को हराया है. यहां पर कांग्रेस की सरकार बनाई. इससे आप सभी कांग्रेस की ताकत का अंदाजा लगा सकते हैं. 


'कांग्रेस छोड़ने वालों को हो रहा पछतावा'


मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि तेलंगाना के लोग हमेशा लड़ते रहे हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि आज तेलंगाना में जो जीत हास‍िल हुई है, उसका श्रेय सोन‍िया गांधी को जाता है. उनके नेतृत्‍व में ही यह सब कुछ संभव हुआ है. उन्‍होंने कांग्रेस छोड़ने वालों पर न‍िशाना साधा और कहा कि अब उनको यहां से जाने का पछतावा हो रहा होगा.  






'एकजुटता से चुनाव लड़ने को करना होगा काम' 


कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि अगले दो माह में देश में चुनाव होने वाले हैं. सभी को म‍िलकर पार्टी के ल‍िए काम करना होगा. आप सभी के प्रयासों से ही तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता में आई है. सभी नेताओं को ब्लॉक, बूथ से लेकर स्‍टेट लेवल पर एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने का काम करना होगा.  


उन्‍होंने राहुल गांधी के नेतृत्व में न‍िकाली जा रही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का ज‍िक्र करते हुए कहा क‍ि इसका उद्देश्य देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और जनता पर हो रहे अत्याचार को रोकना है. उन्होंने कहा कि यह यात्रा देश के युवाओं, महिलाओं और गरीबों के लिए है ज‍िसका हम सभी को साथ देना चाहिए.


यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति मुर्मू का देश के नाम संबोधन: युवाओं की तारीफ, सशस्त्र बलों का अभिनंदन, अंतरिक्ष में भारत की छलांग पर की बात