Rahul Gandhi in America: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेरिका दौरे पर हैं और बीजेपी पर लगातार हमलावर नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी ने वाशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब (National Press Club) में कई सवालों के जवाब दिए और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष के एकजुट होने पर भरोसा जताया.


राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में बहुत अच्छा करेगी और लोगों को चौंका देगी. गणित लगा लीजिए, विपक्ष अपने दम पर एकजुट होकर बीजेपी को हरा देगा.'


'भारत में विपक्ष एकजुट, जमीन पर बहुत कुछ हो रहा है'


वाशिंगटन डीसी के प्रेस क्लब में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में विपक्ष एकजुट है, जमीन पर बहुत कुछ हो रहा है. ये सरकार के खिलाफ छिपा हुआ अंडरकरेंट है जो अगले चुनाव में लोगों को चौंका कर रख देगा. लोकसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है और कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ लगातार बात कर रही है.


भारत जोड़ो यात्रा और मानहानि केस पर कही ये बात


भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में समूचा विपक्ष संघर्ष कर रहा है. संस्थाओं पर कब्जा है. लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ने के लिए हम संघर्ष कर रहे हैं. इसीलिए कुछ महीनों पहले हमने पूरे भारत में यात्रा करने की सोची.


वहीं खुद पर हुए मानहानि केस पर राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं पहला व्यक्ति बनूंगा जिसे मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा मिलेगी और लोकसभा की सदस्यता गंवानी पड़ेगी. लेकिन राजनीतिक तौर पर इससे मुझे ज्यादा बड़ा मौका मिला है.'


यह भी पढ़ें:-


Rahul Gandhi In US: पीएम मोदी के इस कदम की विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने की जमकर तारीफ, जानें क्या कहा