Salman Khursid Appeal for Support: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने शुक्रवार (23 फरवरी 2024) को फर्रुखाबाद के मतदाताओं से उनका समर्थन करने की अपील की. खुर्शीद की यहअपील थोड़ा हैरान करने वाली भी है क्योंकि यह सीट गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी के हिस्से में गई है. सलमान खुर्शीद कांग्रेस पार्टी के उस पैनल का हिस्सा हैं जिस पर सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय करने की जिम्मेदारी है. 


सलमान खुर्शीद ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लोगों से अपील करते हुए पोस्ट किया, “फर्रुखाबाद से मेरे रिश्तों की कितनी परीक्षा होगी? सवाल मेरा नहीं, हम सबके भविष्य का है, आने वाली पीढ़ियों का है. किस्मत के फैसलों के आगे कभी नहीं झुके. मैं टूट सकता हूं, मैं झुक नहीं सकता. आप मेरा समर्थन करने का वादा करें, मैं गाने गाता रहूंगा.''


सलमान खुर्शीद ने दी पोस्ट पर ये सफाई


हालांकि, खुर्शीद ने इस पोस्ट को लेकर कहा कि उनके सोशल मीडिया पोस्ट की अनावश्यक व्याख्या नहीं की जानी चाहिए. वह उस कमेटी के सदस्य थे, जिसने एसपी के साथ सीट-बंटवारे पर बातचीत की थी और उन्हें कोई शिकायत नहीं है. खुर्शीद ने आगे कहा कि हमें 17 सीटें मिली हैं. हम खुश हैं. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और खुर्शीद के करीबी सहयोगी का कहना है कि वह इस समय भावुक हैं, लेकिन हम सब उन्हें जानते हैं और वह कांग्रेस के हित के खिलाफ कुछ भी नहीं करेंगे.






यूपी में सपा ने कांग्रेस को दी हैं 17 सीटें 


बुधवार को सपा और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर समझौता करते हुए मीडिया के साथ जानकारी शेयर की थी. इसके तहत सपा यूपी में 63 और कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यूपी की फर्रुखाबाद सीट सपा के खाते में गई है.


2009 में फर्रुखाबाद सीट से मिली थी खुर्शीद को जीत


पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने 2009 के लोकसभा चुनाव में फर्रुखाबाद सीट से जीत हासिल की थी. उन्होंने 2014 का चुनाव भी इसी सीट से लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में वह चौथे स्थान पर रहे थे. 2019 के चुनावों में उन्हें फिर से इसी सीट से मैदान में उतारा गया, लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे थे. अभी फर्रुखाबाद से बीजेपी के मुकेश राजपूत सांसद हैं.


ये भी पढ़ें


यूपी से गुजरात तक... इन सीटों पर गठबंधन कर अपनों से ही बैर ले बैठी कांग्रेस, खूब मचा है बवाल