West Bengal Repolling today: पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट के एक-एक बूथ पर आज (3 जून) फिर से मतदान हो रहा है. चुनाव आयोग ने यहां पर फिर से मतदान का आदेश जारी किया है. दरअसल, इन सीटों पर आखिरी चरण यानी 1 जून को वोटिंग हुई थी, लेकिन गड़बड़ी की शिकायत के बाद इन बूथों पर दोबारा मतदान का फैसला किया गया. इन बूथों पर आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान चलेगा.


बारासात के देगंगा विधानसभा केंद्र और मथुरापुर के काकद्वीप विधानसभा केंद्र स्थित बूथ पर आज फिर से वोटिंग हो रही है. चुनाव आयोग के अनुसार, संबंधित जिला चुनाव अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर इन बूथों पर फिर से मतदान कराने का निर्णय किया गया है. यहां पर गड़बड़ी की शिकायत सामने आई थी. 


अंतिम चरण में हुआ था यहां मतदान 


पश्चिम बंगाल की बारासात और मथुरापुर लोकसभा सीट पर सातवें व अंतिम चरण में मतदान हुआ था. वोटिंग के दौरान दो बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, जिसके बाद आज फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया है. 


4 जून को आने हैं नतीजे 


लोकसभा चुनाव 2024 के सातों चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है. 1 जून को आखिरी 7वें चरण के मतदान हुए थे. 7वें चरण के मतदान के पूरे होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ गए हैं. एबीपी न्यूज-सीवोटर एग्जिट पोल में लगातार तीसरी बार NDA की सरकार बनने जा रही है. इस एग्जिट पोल के अनुसार,  एनडीए को 353-383 सीटें, इंडिया गठबंधन को 152-182 सीटें और अन्य को 4-12 सीटें मिल सकती हैं. 


बंगाल में भी हो रहा है NDA को फायदा


एबीपी न्यूज-सीवोटर एग्जिट पोल के अनुसार, बंगाल में एनडीए को 23-27, कांग्रेस को 1-3, टीएमसी को 13-17 सीटें मिलती हुई नज़र आ रही हैं. एनडीए को 43 फीसदी, कांग्रेस को 13 फीसदी, टीएमसी को 42 फीसदी और अन्य को 2 फीसदी वोट मिलते हुए नजर आ रहे हैं. 


यह भी पढे़ Odisha Assembly Election Exit Poll: क्या ओडिशा में नवीन पटनायक को झटका देकर सरकार बनाने वाली है BJP? चौंका रहा ये एग्जिट पोल