Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में सातों चरण के मतदान पूरे हो गए हैं. 4 जून को चुनाव आयोग देश भर में लोकसभा चुनावों के परिणाम का ऐलान करेगा. परिणाम आने से पहले इंडिया गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलेगा. 


इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने काउंटिंग के दौरान अपनी कई बड़ी मांगें उठाई है. इसको लेकर वो चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि एग्जिट पोल के अनुसार, देश में एक बार फिर से NDA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. 


चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा इंडिया गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल


 इंडिया गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से आज शाम 4:30 बजे मिलेगा. इस दौरान वो अपनी 3 प्रमुख मांगे को सामने रखेंगे.इसमें सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार VVPAT में पर्ची का मिलान हो. दूसरा पोस्टल बैलेट की काउंटिंग पहले की जाए. वहीं, हर राउंड के बाद प्रत्याशियों को डाटा बताया जाए, सबकी संतुष्टि के बाद ही अगले राउंड की काउंटिंग शुरू की जाए. 


इंडिया गठबंधन लगातार एग्जिट पोल पर उठा रहा है सवाल 


एग्जिट पोल में बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में आती हुई नज़र आ रही हैं. वहीं, विपक्ष ने इसे नाकार दिया है. इसको लेकर कांग्रेस लगातार हमलावर है. एग्जिट पोल पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "हमने अपने पीसीसी अध्यक्षों, सीएम, प्रभारियों और उम्मीदवारों से चर्चा की है, वे सभी बहुत आश्वस्त हैं. यह एग्जिट पोल सरकार के लिए एक फर्जी पोल है. INDIA गठबंधन को 295 सीटें मिलेंगी और निश्चित रूप से सरकार बनेगी."


इसके अलावा कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "यह सब एक बनाई हुई योजना के तहत हो रहा है और हम इस तरीके के किसी भी प्रयास को खारिज करते हैं. 4 जून को हम मतगणना में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे. लोगों में बदलाव की चर्चा है. लोग संविधान, लोकतंत्र बचाने के लिए आगे आ रहे हैं. "


यह भी पढ़ें: Delhi Liquor Policy Case: अरविंद केजरीवाल कल करेंगे सरेंडर, कोर्ट से लगा बड़ा झटका