Lok Sabha Election 2024 Live: 'लोगों ने मोदी सरकार पक्की कर दी है', यूपी के बस्ती में प्रधानमंत्री बोले

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव को लेकर छठे चरण के लिए 25 मई को मतदान होगा. इसको देखते हुए पीएम मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेता प्रचार में जुटे हुए हैं.

एबीपी लाइव Last Updated: 22 May 2024 03:56 PM
Lok Sabha Election 2024 Live: 'सपा-कांग्रेस के लोग पानी का नल भी खोलकर ले जाएंगे', पीएम मोदी का अखिलेश यादव पर हमला

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मोदी ने गरीबों को 4 करोड़ घर दिए, अब सपा-कांग्रेस ने सब कुछ पलटने का फैसला किया है, वे इन 4 करोड़ घरों की चाबी ले लेंगे, घर छीन लेंगे और अपने वोट बैंक को दे देंगे. मोदी ने 50 करोड़ से अधिक गरीबों के लिए जनधन खाते खोले, वे (सपा-कांग्रेस) आपका बैंक खाता बंद कर देंगे और आपका पैसा छीन लेंगे. मोदी ने हर गांव में बिजली पहुंचा दी, ये लोग बिजली कनेक्शन काट कर फिर से अंधेरा फैला देंगे. मोदी हर घर में पानी पहुंचा रहे हैं, सपा-कांग्रेस के लोग आपके घर का पानी का नल भी खोलकर ले जाएंगे और वे इसमें विशेषज्ञ हैं.”

Lok Sabha Election 2024 Live: 'I.N.D.I.A गठबंधन में तीन भयंकर बीमारियां', श्रावस्ती में पीएम मोदी का हमला

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "INDI गठबंधन में तीन भयंकर बीमारियां हैं, जिससे देश को सावधान रहना जरूरी है. INDI गठबंधन वालों की सबसे बड़ी बीमारी है कि ये लोग घोर साम्प्रदायिक हैं, ये घोर जातिवादी हैं और ये घोर परिवारवादी हैं. ये तीनों बीमारियां देश के लिए कैंसर से भी ज्यादा विनाशक बन सकती है."

Lok Sabha Election 2024 Live: 'सपा-कांग्रेस को मिलने वाला वोट निरर्थक है', पीएम मोदी बोले

पीएम मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस को मिलने वाला वोट निरर्थक है. आपका वोट बेकार हो जाए, ये यहां का कोई मतदाता नहीं चाहेगा. आपका वोट उसको पड़ना चाहिए, जिसको आप सरकार बनाने के लिए देना चाहते हैं, जिसकी सरकार बनने की गारंटी है. 

Lok Sabha Election 2024 Live: 'सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी', पीएम मोदी बोले

पीएम  मोदी ने कहा कि सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी. हमारी बहन-बेटियों का घर से निकलना मुश्किल था. लोग जमीन खरीदने से डरते थे, जमीन खरीदी तो कोई न कोई कब्जा कर लेता था. गुंडे-माफिया सपा के मेहमान होते थे, दंगाइयों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था और आतंकवादियों को जेल से छोड़ने का फरमान जारी होता था. 

Lok Sabha Election 2024 Live: 'लोगों ने I.N.D.I.A को दिल्ली की सातों लोकसभा सीट देने का मन बना लिया', बोलीं आतिशी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री और AAP की नेता आतिशी ने कहा कि लोगों ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को दिल्ली की सातों लोकसभा सीट देने का मन बना लिया है. 

Lok Sabha Election 2024 Live: 'बीजेपी को नहीं मिलेगी 400 सीटें', असदुद्दीन ओवैसी बोले

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के 400 सीट जीतने के टारगेट पर कहा कि ऐसा नहीं होगा. 

Lok Sabha Election 2024 Live: पीएम मोदी यूपी के बस्ती में करेंगे रैली

बीजेपी ने बताया कि पीएम मोदी की यूपी के बस्ती में जनसभा दोपहर 12.30 बजे होगी. फिर 2.30 बजे प्रधानमंत्री श्रावस्ती में रैली करेंगे. 

बैकग्राउंड

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव को लेकर पांच चरण हो चुके हैं. छठे चरण को देखते हुए बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई नेता प्रचार करने में जुटे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे आए दिन चुनावी रैली कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रीय दलों के नेता भी लगातार जनसभा कर रहे हैं. 


लोकसभा चुनाव के छठे चरण को देखते हुए पीएम मोदी की बुधवार (22 मई, 2024) को पश्चिमी दिल्ली के द्वारका में जनसभा होनी है. इसके अलावा पीएम मोदी यूपी में भी आज दो रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को बंगाल में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 


राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कहां रैली करेंगे?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को हरियाणा में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो शाम को संविधान सम्मान सम्मेलन में शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी झारखंड के गोड्डा और रांची में रैली करेंगी. 


छठे चरण का चुुनाव कब होना है?
पांचवें चरण तक 428 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है. लोकसभा चुनाव को लेकर छठे चरण के लिए 25 मई को वोटिंग होगी और आखिरी चरण का मतदान एक जून को होना है. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. 


लोकसभा चुनाव में कौन से मुख्य दल है?
एक तरफ बीजेपी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना, आम आदमी पार्टी, टीएमसी, डीएमके और लेफ्ट सहित कई दलों वाला विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' है. 


इसके अलावा पूर्व सीएम मायावती की बसपा, केसीआर की बीआरअस (BRS) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) समेत कई दल दोनो गठबंधन में से किसी का हिस्सा नहीं है. एक तरफ बीजेपी को उम्मीद है कि लोग एक बार से पीएम मोदी का साथ देंगे. वहीं विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को लगता है जनता इस बार उन्हें मौका देगी. 


 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.