Mamata Banerjee Speech: लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी 2024 के चुनावों में सत्ता गंवा देगी. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव बदलाव लाने के लिए होंगे. 


ममता बनर्जी सभी विपक्षी दलों से एक साथ आने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, ''भारत अपने अच्छे के लिए बदलाव का हकदार है. जनता से बड़ी कोई शक्ति नहीं है. ऐसे में मां-माटी-मानुष के अवसर पर मैं लोगों से अपील करती हूं कि वो जुमला पॉलिटिक्स के खिलाफ आए. जब सारी विपक्षी पार्टियां एकजुट होंगी तो बीजेपी हार जाएगी. ऐसे में लोग हिंदुस्तान को बांटने वालों से जीत जाएंगे.''


बनर्जी ने कहा कि पिछले 10 साल बीजेपी की सरकार ने कुछ नहीं किया. सिर्फ इतिहास बदलने, जुमला पॉलिटिक्स और एनआरसी के नाम पर जनता के साथ अन्याय किया है. उन्होंने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘मन की बात’ के नाम पर बीजेपी लोगों को झूठ की बात से बेवकूफ बनाती है.


विपक्षी एकजुटता की हो रही है कोशिश


आए दिन विपश्री दल एकजुटता को लेकर कोशिश कर रहे हैं. इसको लेकर हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले थे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी विपक्षी एकता पर जोर देते हुए कहते रहे हैं कि साथ में आने पर बीजेपी हारेगी. 






नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद बनर्जी ने कहा था कि विपक्षी पार्टियां एक साथ बैठेंगी और अगले कदम को लेकर चर्चा करेंगी. हमारा लक्ष्य साफ रहता है तो हमें कोई नहीं रोक सकता. हम सभी विपक्षी दलों के संपर्क में हैं. वहीं नीतीश कुमार ने कहा था कि बातचीत अच्छी हुई है. 


ये भी पढ़ें- Sharad Pawar Resigns: बीजेपी के साथ अचानक क्यों चले गए थे अजित पवार? शरद पवार ने किया खुलासा, इस पार्टी को ठहराया जिम्मेदार