Lok Sabha Election 2024: बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाली आल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने 2024 के चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. एआईडीयूएफ ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का बनाया हुआ इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) 300 से ज्यादा सीटें जीतेगा. एआईडीयूएफ का ये बयान रविवार (23 जुलाई) को आया है.


असम से एआईयूडीएफ विधायक और पार्टी के जनरल सेक्रेटरी अमीनुल इस्लाम ने एएनआई को बताया कि 'इंडिया' सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को केंद्र की सत्ता से उखाड़ फेंका. इसके एक दिन पहले शनिवार को एआईयूडीएफ ने विपक्षी दलों के गठबंधन को समर्थन की घोषणा की थी.


320 से 330 सीटें जीतने का दावा


अमीनुल इस्लाम ने कहा, 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' 320 से 330 सीटें जीत सकता है. लेकिन कांग्रेस पार्टी को कुछ छूट देनी होगी. उन्हें सभी सेक्युलर पार्टियों को स्वीकार करना होगा. एनडीए में 38 पार्टियों के बीजेपी के साथ होने के दावे पर इस्लाम ने कहा, बीजेपी के पास अकेले 301 सीट है, जबकि बाकी 38 पार्टियों के पास मिलाकर 31 लोकसभा सीट है.


उन्होंने कहा, एनडीए में कई पार्टियों के पास एक भी सांसद नहीं है. दूसरी, तरफ विपक्षी पार्टियों के पास 205 सांसदों की ताकत है. कुछ और भी पार्टियां हैं, जो न तो एनडीए के खेमे हैं और न ही 'इंडिया' गुट में, इनके पास 64 लोकसभा सीट हैं. बीजेपी की लोकप्रियता तेजी से गिर रही है. कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में हम उसकी हार देख चुके हैं.


'कर्नाटक की तरह ही होंगे लोकसभा के नतीजे'


उन्होंने दावा किया कि हालिया विधानसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक में बीजेपी की लोकसभा सीटें इकाई की संख्या में पहुंच सकती हैं. इस्लाम ने कहा कि बीजेपी ने अपना चुनावी वादा पूरा नहीं किया और आम आदमी महंगाई से परेशान है. कहा, जो कर्नाटक में हुआ, वही देश में भी होगा.


यह भी पढ़ें


'माना कि बिहार, बंगाल, राजस्थान में महिलाओं के साथ...', हिंसा पर पी चिदंबरम बोले- मगर मणिपुर की तुलना कैसे?