Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट कूचबिहार से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार निसिथ प्रमाणिक ने शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को मतदान के दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला बोला.


मतदान करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि चुनाव आयोग ने बहुत हद तक स्थिति को कंट्रोल कर लिया है, लेकिन TMC के कुछ गुंडे अब भी एक्टिव हैं. टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जिस तरह हंगामा किया है, उससे हारने का डर ममता बनर्जी के आंखों में दिख रहा है.


'लोकल पुलिस कर रही सेंट्रल फोर्सेंज को मिसगाइड'


निसिथ प्रमाणिक ने आगे कहा कि हमारे कार्यकर्ता और क्षेत्र के वोटर पूरी तरह से तैयार हैं. सभी टीएमसी के गुंडों का सामना करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने टीएमसी के गुंडों पर कुछ गाड़ियों को क्षतिग्रस्त करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि लोग इसका जवाब वोटों से देंगे. उन्होंने आगे कहा कि बहुत से जगहों पर लोकल पुलिस चुनावी ड्यूटी में लगी सेंट्रल फोर्सेंज को मिसगाइड कर रही है. पुलिस को लोगों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए. हम लोगों ने चुनाव के दौरान जितनी शांति की कल्पना की थी, उतनी शांति अभी नहीं है.






माथाभांगा में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच चले डंडे


निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि टीएमसी के गुंडों के पास आर्म्स और बम आम बात है, लेकिन इस बार TMC का प्रत्याशी भारी मतों से हारने वाला है. शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही कई इलाकों में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई थी. बाद में माथाभांगा में थोड़ा ज्यादा विवाद की सूचना मिली. यहां दोनों पक्षों में लाठी और डंडे चलने की भी सूचना मिली थी. चुनाव आयोग ने शुरू से ही कूचबिहार को संवेदनशील सीट मानते हुए यहां बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की थी.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election 2024: 'मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं', गांधीनगर से नामांकन के बाद बोले अमित शाह