PM Modi Varanasi Roadshow: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (9 मार्च) को अपने दौरे के दौरान पश्चिम बंगाल से सीधे उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे हैं, जो उनका संसदीय क्षेत्र भी है. पीएम मोदी ने वाराणसी पहुंचते ही रोडशो किया. इसका वीडियो सामने आया है. वाराणसी की जनता ने जोरदार तरीके से उनका स्वागत किया. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है. शेड्यूल के मुताबिक, पीएम मोदी का वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन करने का कार्यक्रम निर्धारित है. 


PM मोदी का एक दिन में चार राज्यों का दौरा


लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी एकदम मिशन मोड में नजर आ रहे हैं. शनिवार को वाराणसी पहुंचने के साथ ही यह उनका एक दिन में चौथे राज्य का दौरा है. इससे पहले पहले पीएम मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे थे. शनिवार को उन्होंने असम से अपने दौरे की शुरुआत की और फिर अरुणाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल होते हुए उत्तर प्रदेश के अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे. रविवार (10 मार्च) की सुबह पीएम मोदी आजमगढ़ का दौरा कर सकते हैं.



एक महीने के भीतर पीएम मोदी ने तीसरी बार की पश्चिम बंगाल की यात्रा


पीएम मोदी शनिवार को उत्तरी पश्चिम बंगाल पहुंचे. इस महीने में यह उनकी तीसरी पश्चिम बंगाल यात्रा थी. उन्होंने सिलीगुड़ी में 4500 करोड़ रुपये से ज्यादा की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया और बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया. उन्होंने अपनी रैली से पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार और विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' पर जमकर निशाना साधा. 


इस महीने पिछली दो यात्राओं के दौरान पीएम मोदी दक्षिणी पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों जैसे कि हुगली, नादिया और उत्तरी 24 परगना पहुंचे थे, जहां टीएमसी की मजबूत पकड़ मानी जाती है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तरी पश्चिमी बंगाल में अच्छा प्रदर्शन किया था.


यह भी पढ़ें- PM Modi Bengal Visit: 'संदेशखाली की महिलाओं के साथ TMC के नेताओं ने क्या-क्या किया है, आज इसकी चर्चा पूरे देश में', बोले पीएम मोदी