Lok Sabha Election 2024: यूपी के रायबरेली से बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने वोटिंग के बीच कहा कि राहुल गांधी अपने दादा के नाम क्यों नहीं वोट मांगते.


दिनेश प्रताप सिंह ने सोमवार (20 मई) को कहा, ''आप (राहुल गांधी) अपने दादा फिरोज खान के नाम पर वोट क्यों नहीं मांगते? राहुल गांधी ने अभी तक अपने दादा का नाम क्यों नहीं लिया है? उन्होंने इस दौरान दावा किया कि रायबरेली में बीजेपी की जीत होगी. बीजेपी को बहुमत मिलेगा और नरेंद्र मोदी तीसरी बार लगातार देश के पीएम बनेंगे. 


दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गाधी इस बार केरल की वायनाड और यूपी की रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी और वायनाड से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए थे. दोनों सीट गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती है. पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार को वोटिंग हो रही है. 


यूपी की किन सीटों पर वोटिंग हो रही है?
 यूपी की जिन 14 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं. पांचवें चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी समेत कई महत्वपूर्ण नेता चुनाव लड़ रहे हैं. 


किन राज्यों में चुनाव हो रहा है?
5वें चरण में 8 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में मतदान हो रहा है. ये राज्य बिहार, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल हैं. मतदान का आखिरी चरण 1 जून को होगा और वोटों की गिनती 4 जून, 2024 को होगी. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: सियासत की नई पिच पर उतरे इन धुरंधरों के लिए आसान नहीं जीत की राह, जानिए क्यों चर्चा में हैं ये सीटें