China Reaction On Lok Sabha Election 2024 Result: इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली बहुमत के बाद विदेशों से भी नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश मिल रही है. चीन के विदेश मंत्रालय ने एक्स पर पोस्ट कर नरेंद्र मोदी को बधाई दी. चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने एक्स पर लिखा, "नरेंद्र मोदी, बीजेपी और एनडीए को जीत की बधाई. हम चीन-भारत के बीच स्वस्थ और स्थिर संबंध की आशा करते हैं."


दुनियाभर के नेता ने नरेंद्र मोदी को दी बधाई


लोकसभा चुनाव के रिज्लट जारी होने के बाद दुनियाभर के नेता ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ पहले विदेशी नेता हैं, जिन्होंने नरेंद्र मोदी का जीत की बधाई दी. इसके अलावा मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने भी नरेंद्र मोदी को बधाई दे चुके हैं.


चीन ने नरेंद्र मोदी और बीजेपी को दी बधाई


प्रेस ब्रीफिंग में, माओ निंग ने कहा, "भारत के आम चुनावों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. चीन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उनके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को उनकी जीत पर बधाई देता है. चीन दोनों देशों और लोगों के मौलिक हितों में भारत के साथ मिलकर काम करने को तैयार है" 






लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट मगंलवार (4 जून) को जारी किया गिया. इस चुनाव में बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में बहुत कम सीटें जीती है. हालांकि इस चुनाव में एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा जरूर पार कर लिया है, लेकिन इंडिया गठबंधन से उन्हें बराबर की टक्कर मिली है.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections Result 2024: खत्म हो गई BJP की टेंशन, Modi 3.0 का रास्ता साफ; नायडू-नीतीश ने दिया 'ग्रीन सिग्नल'