Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस की ओर से लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. उत्तर प्रदेश में मोदी-योगी की जोड़ी पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जोड़ी भारी पड़ी. इस बीच कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई दी. उन्होंने कहा, "यूपी की जनता के बहुत विवेक दिखाया है. उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई. मुझे सबसे ज्यादा गर्व यूपी की जनता पर है."


यूपी में एनडीए का बुरा हाल


देश में एनडीए को भले ही बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन इंडिया गठबंधन ने कई राज्यों में बढ़त बना ली. उत्तर प्रदेश में बीजेपी को जबरदस्त नुकसान होता नजर आ रहा है. रुझानों में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 43 सीट इंडिया गठबंधन के पक्ष में जाता दिख रहा है. वहीं यूपी में एनडीए को 36 सीट और अन्य को एक सीट मिलता दिख रहा है.


परंपरागत सीट बचाने में कामयाब रही कांग्रेस


उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर मुकाबला रोचक रहा. कांग्रेस यहां अपनी परंपरागत सीट को बचाने में कामयाब रही. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर स्मृति ईरानी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी, उन्होंने राहुल गांधी को हराया था. इस बार के चुनाव में स्मृति ईरानी को किशोरी लाल के हाथों हार का सामना करना पड़ा.






उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 4 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की. इस तरह से कांग्रेस अपने दोनों परंपरागत सीटें बचा ले गई. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दोनों सीटों पर लगातार मोदी सरकार पर आक्रमक होकर प्रचार प्रसार कर रही थीं. 


ये भी पढ़ें :  Lok Sabha Election Result 2024: वाराणसी से पीएम मोदी ने लगाई जीत की हैट्रिक, अजय राय बोले- तीन घंटे तक छूट गए थे प्रधानमंत्री के पसीने