Lok Sabha Election 2024: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष एकजुट होने में लगा है. विपक्षी नेताओं के एक करने में लगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे की रणनीति को लेकर पटना में 12 जून को गैर बीजेपी दलों की बैठक बुलाई है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के विपक्षी दलों के एक साझा उम्मीदवार वाले बयान पर उद्धव गुट के नेता संजय राउत का मंगलवार (30 मई) को रिएक्शन आया. 


सांसद संजय राउत ने विपक्षी दलों के कॉमन उम्मीदवार पर कहा, '' यह बिल्कुल संभव है. पी चिदंबरम ने जो कहा कि वो बिल्कुच सच है. लोकसभा की 450 ऐसी सीटें, जहां अगर विपक्ष का एक उम्मीदवार होगा तो लोकसभा चुनाव का पूरा परिणाम बदल जाएगा.'' राउत ने आगे कहा कि सीएम नीतीश कुमार की बुलाई गई मीटिंग में उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार जा रहे हैं. 


पी चिदंबरम ने क्या कहा?
लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की क्या रणनीति है? क्या कांग्रेस अकेली जाएगी? इस सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि लोकसभा इलेक्शन को लेकर रणनीति के बारे में नहीं बोल सकता, लेकिन पार्टी की लाइन है कि गैर बीजेपी दल एक साथ एकजुट हो. मेरा माना है कि सभी विपक्षी दल एक साथ आते हैं तो हम 450 सीटों पर एक साझा उम्मीदवार उतार सकते हैं. 


नीतीश कुमार लगातार कर रहे हैं कोशिश
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिलने के बाद नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं. इसको लेकर वो एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई नेताओं से मिल चुके हैं. इसके बाद सबने एक बात दोहराई थी कि आगे की रणनीति को लेकर विपक्षी दल बैठक करेंगे. अब यह मीटिंग पटना में 12 जून को हो रही है.


ये भी पढ़ें-  Anti-BJP Parties Meeting: 12 जून को होगी बीजेपी विरोधी दलों की बैठक, 24 पार्टियों के शामिल होने की संभावना