Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में उद्धव गुट के शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर राहुल गांधी के समर्थन में दिखे. संजय राउत ने कहा, बीजेपी ने मन में ठान लिया है कि राहुल गांधी साल 2024 में पीएम बनने जा रहे हैं. यही नहीं राउत ने मणिपुर हिंसा पर भी बयान दिया. उन्होंने मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की.


संजय राउत ने कहा, 'मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ है, चीन मणिपुर में घुस गया है उस पर हमला करना चाहिए. सीएम एन बीरेन सिंह को इस्तीफा दे देना चाहिए. मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर जाना चाहिए था.' वहीं बीजेपी के हिंसा को पूर्व नियोजित कहने पर संजय राउत ने कहा कि अगर मणिपुर की हिंसा प्री-प्लान है तो केंद्र सरकार आप की है, राज्यपाल आपके हैं, मुख्यमंत्री भी बीजेपी के है तो फिर ये किसने प्री प्लान किया है?


संजय राउत ने उठाए ये सवाल


इसके साथ ही संजय राउत ने सवाल करते हुए आगे कहा कि मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ है तो आपने चीन को क्या सबक सिखाया है? मणिपुर के सीएम को लेकर संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. पिछले दो महीनों से मणिपुर में हालात तनावपूर्ण हैं लोगों का पलायन चल रहा है, लोग अपना घर बार छोड़कर अलग-अलग जगहों पर रह रहे हैं इसके लिए जिम्मेदार कौन है?


राहुल गांधी के मणिपुर दौरे का किया समर्थन


संजय राउत ने राहुल गांधी के मणिपुर दौरे का समर्थन किया और कहा, 'राहुल गांधी मणिपुर गए हैं यह बड़ी बात है...प्रधानमंत्री क्यों नहीं गए? अमित शाह मणिपुर गए, लेकिन एक मीटिंग लेकर वापस चले गए. क्या उन्होंने वहां के पीड़ितों के साथ उनका दर्द बांटने का काम किया? जब ऐसा नहीं किया है तो अब जलन क्यों हो रही है? राहुल गांधी को जिस तरह मणिपुर में समर्थन मिला है उसके लिए मुख्यमंत्री सवाल उठा रहे हैं.


यह भी पढ़ें:-


UCC: यूसीसी आया तो नॉर्थ ईस्ट में क्या होगा? 220 जनजातियों को सता रहा डर, बीजेपी के सहयोगी भी उठा रहे आवाज