Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय महिला मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यूपीए सरकार और मोदी सरकार के 10 साल में किए गए कार्यों के बीच अंतर पर बहस करने की चुनौती दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में किए वादों को पूरा किया है.


नागपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आयोजित नमो युवा महासम्मेलन को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, "राहुल गांधी को यूपीए सरकार और नरेंद्र मोदी सरकार के 10 साल में किए गए काम के बीच के अंतर पर एक बहस करनी चाहिए." 


बीजेपी कार्यकर्ताओं के सामने नहीं टिक पाएंगे राहुल
मंत्री ने दावा किया कि अगर वह इसको लेकर राहुल गांधी के साथ चर्चा चाहें तो वह (राहुल गांधी) इस बहस में शामिल नहीं होंगे. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बीजेपी के आम कार्यकर्ताओं के सामने भी टिक नहीं पाएंगे. स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर बीजेपी युवा मोर्चा का कोई भी कार्यकर्ता बोलना शुरू कर दे तो राहुल गांधी उसके सामने नहीं टिक पाएंगे. 


घोषणापत्र में किए वादों को किया पूरा
उन्होंने बताया कि बीजेपी ने पिछले 10 साल में अपनी घोषणापत्र में किए गए तीन प्रमुख वादों को पूरा किया है. सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया. इसके अलावा मोदी सरकार महिला आरक्षण बिल लेकर आई और राम मंदिर का निर्माण भी पूरा करवाया.


अमेठी से ताल ठोकेंगी स्मृति ईरानी
गौरतलब है कि बीजेपी ने शनिवार (2 मार्च) को लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में स्मृति ईरानी को भी उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने उन्हें सूबे की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी से एक फिर से मैदान में उतारा है. इस सीट पर उन्होंने 2019 के चुनावों में राहुल गांधी को मात दी थी. हालांकि, राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: सोना या तांबा? बीजेपी उम्मीदवार सुरेश गोपी के चर्च को दान किए क्राउन पर विवाद