Lok Sabha 2024: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार (07 अगस्त) को चेन्नई में 2024 के आम चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया. स्टालिन ने कहा कि 2024 के आम चुनाव तय करेंगे कि देश में लोकतंत्र रहेगा या नहीं.


तमिलनाडु सीएम ने कहा कि लोकतंत्र की वजह से ही इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया) ने अपनी आवाज उठानी शुरू कर दी है. स्टालिन अपने पिता और पांच बार के मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की पांचवीं पुण्यतिथि पर संबोधित कर रहे थे.


स्टालिन ने कही ये बात
स्टालिन ने कहा कि ये वो चुनाव नहीं है जो पांच साल में एक बार आता है, यह चुनाव यह तय करने के लिए है कि भारत में लोकतंत्र रहेगा या नहीं? करुणानिधि ने हमेशा कहा था कि हमें तमिलनाडु से भारत के लिए आवाज उठानी चाहिए और अब हम उनके शब्दों का पालन कर रहे हैं. स्टालिन ने कहा कि डीएमके एक क्षेत्रीय पार्टी है और अब आपके करुणानिधि के सपने को साकार करने का समय आ गया है कि द्रमुक (डीएमके) को हमेशा एक ऐसी पार्टी के रूप में कार्य करना चाहिए जो यह सुनिश्चित करती है कि राज्यों को उनके उचित अधिकार मिले.


करुणानिधि को दी श्रद्धांजलि
स्टालिन और पार्टी महासचिव दुरई मुरुगन, सांसद टीआर बालू और कनिमोझी करुणानिधि सहित उनके वरिष्ठतम सहयोगियों ने मरीना बीच पर करुणानिधि की समाधि पर श्रद्धांजलि देने के लिए दो किमी तक मौन मार्च का नेतृत्व किया.


पहले भी लोकतंत्र को लेकर कर चुके हैं हमला 
इसके पहले भी डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी एक बार फिर सत्ता पर काबिज होती है तो कोई भी लोकतंत्र, सामाजिक न्याय और संविधान को नहीं बचा सकता है.


Manipur Violence: मणिपुर में महिलाओं के खिलाफ हिंसा मामलों की निगरानी करेगा सुप्रीम कोर्ट, जांच करेंगे ये पुलिस अधिकारी