लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आ गए हैं. India TV-CNX एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा में नुकसान होता दिख रहा है. वहीं India Today Axis My INDIA Exit Poll में झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है.


India TV-CNX एग्जिट पोल के मुताबिक, 10 सीटों वाले हरियाणा में बीजेपी 2 से 4 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. पार्टी यहां 6-8 सीटें जीतती दिख रही है. वहीं कांग्रेस को 2-4 सीटें मिलती दिख रही हैं. 2019 में हरियाणा में बीजेपी ने सभी 10 सीटें जीती थीं.

India TV-CNX एग्जिट पोल के मुताबिक, दिल्ली में भी बीजेपी की एक सीट कम होती दिख रही है. यहां पार्टी को 6-7 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि कांग्रेस के खाते में एक सीट जाती दिख रही है.


India TV-CNX एग्जिट पोल के मुताबिक, महाराष्ट्र में एनडीए को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है. महाराष्ट्र में एनडीए ने 2019 में 48 में से 41 सीटें जीती थीं. जबकि इस बार एग्जिट पोल में 24 से 32 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि इंडिया गठबंधन को 17 से 24 सीटें मिलती दिख रही हैं.


India TV-CNX एग्जिट पोल के मुताबिक,  इसी तरह हिमाचल में भी बीजेपी को एक सीट का नुकसान होता दिख रहा है. 4 राज्यों में वाले हिमाचल में बीजेपी को 3-4 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि कांग्रेस को 0-1 सीट मिलती दिख रही है. 2019 लोकसभा चुनाव में हिमाचल में बीजेपी ने क्लीनस्वीप किया था और सभी चार सीटों पर जीत हासिल की थी. 

India Today-Axis My India के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को झारखंड में भी नुकसान होता दिख रहा है. 14 सीटों वाले झारखंड में बीजेपी को 8-10 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि इंडिया गठबंधन को 4-6 सीटें मिलती दिख रही हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 14 सीटों पर जीत हासिल की थी.


India Today-Axis My India के एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार में एनडीए को नुकसान होता दिख रहा है. 40 सीटों वाले राज्य में एनडीए ने पिछली बार 39 सीटें जीती थीं. इस बार एनडीए को 29-33 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, इंडिया के खाते में 7-10 सीटें जाती दिख रही हैं.