लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से भारी बहुमत से विजयी प्राप्त करने वाले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के मौजूदा मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. लोकसभा चुनाव में जीत के साथ ही गंभीर ने केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट किया.


गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, ''इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने अपना ज़मीर और ईमान खोया है, 8 महीने में अपनी सत्ता खोएगा ! जितना कीचड़ AAP ने दिल्ली में फैलाया है, उतना ही ‘कमल’ दिल्ली में खिलेगा''





इतना ही नहीं इस ट्वीट से पहले गंभीर ने चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ कटाक्ष करते हुए भी ट्वीट किया था.





आपको बता दें कि पूर्वी दिल्ली सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय था. गंभीर के सामने आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी और कांग्रेस के प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली चुनावी मैदान में थे.


इन दोनों मजबूत उम्मीदवारों के बावजूद पूर्वी दिल्ली की जनता ने गौतम गंभीर को भारी मतों से विजयी बनाया. पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर गौतम गंभीर को सबसे अधिक 695109 मत प्राप्त हुए.


गंभीर के बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी के अरविंदर सिंह लवली रहे और उन्हें 304718 वोट मिले जबकि आम आदमी पार्टी की आतिशी को 219156 वोट पड़े.


मत प्रतिशत की बात करें तो गौतम गंभीर के पक्ष में सबसे अधिक 55.33 प्रतिशत मत पड़े जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में 24.25 व 17.44 प्रतिशत वोट गिरे.