लोकसभा चुनाव नतीजों की तस्वीर करीब-करीब साफ हो चुकी है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) एक बार फिर से प्रंचड जीत के साथ सरकार बनाने जा रही है. इस चुनाव में 2014 के मुकाबले विपक्षी पार्टियों की हालत बदस्तूर खराब है.


इन सब के बीच संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के घटक दल के नेता शरद पवार ने भी बीजेपी की इस जीत को स्वीकार किया है.


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि मैं लोगों के जनादेश का सम्मान करता हूं लेकिन ये भी सच है कि लोगों के मन में अभी भी ईवीएम को लेकर भ्रम कायम है.


पवार ने कहा, ''राजीव गांधी के समय में कांग्रेस पार्टी ने प्रचंड बहुमत प्राप्त की थी लेकिन उस समय लोगों के मन में चुनाव परिणाम को लेकर किसी तरह की कोई शंका नहीं हुई. ऐसा ही कुछ अटल विहारी बाजपेयी के समय में भी हुआ था जब वह चुनाव जीते थे तो लोगों के मन में जीत को लेकर कोई भ्रम नहीं था.''


आपको बता दें कि सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना जारी है. पूरे 542 सीटों के रुझान आ गए हैं जिसमें एनडीए 300 से भी अधिक सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस गठबंधन 100 से भी कम है. अन्य की झोली में 100 से ज्यादा सीटें जाती दिख रही हैं. बीजेपी अकेले दम पर 292 और कांग्रेस 50 सीटों पर जीत जीतती दिख रही है.