26 Years Old MP Sagar Eshwar Khandre: कांग्रेस के युवा नेता सागर ईश्वर खंड्रे ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीदर सीट से बीजेपी के सिटिंग सांसद भगवंत खूबा को अच्छे खासे अंतर से हराया. वो कर्नाटक सरकार में मंत्री ईश्वर खंड्रे के बेटे हैं. बीदर से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने अपना फ्यूचर प्लान डिस्कस किया. उन्होंने कहा उनके क्षेत्र में बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है जिसे वो सुलझाना चाहते हैं.


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए 26 वर्षीय कांग्रेस सांसद सागर ईश्वर खंड्रे ने कहा, "हमारे जिले में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है. हमारी पहली योजना कौशल विकास करना और रोजगार उपलब्ध कराना है. किसान भी संकट में हैं. आने वाले दिनों में हम इन मुद्दों को सुलझाने की दिशा में काम करेंगे. मैं अपनी क्षमता के अनुसार लोगों की सेवा करूंगा. बहुत से युवा नेतृत्व की भूमिका में राजनीति में प्रवेश कर रहे हैं."


कौन है सागर ईश्वर खंड्रे?


सागर खांड्रे कर्नाटक के मंत्री ईश्वर खंड्रे के बेटे हैं. उनका परिवार दशकों से राजनीति में है लेकिन अपने परिवार की तरफ से लोकसभा के लिए चुने जाने वाले वह पहले बच्चे हैं. उन्होंने बीदर सीट जीतर बीजेपी के किले में सेंध लगाई है. इस लोकसभा चुनाव में सागर खांड्रे ने जीत हासिल करके सभी को चौंका दिया है. वो इसलिए संभव हो पाया क्योंकि उन्होंने अपने पिता के साथ जमीन पर जुड़कर काम किया.






क्षेत्र की जनता में इस तरह बनाई पहचान


कोरोना काल में उन्होंने अपने पिता के साथ इलाकों में यात्राएं कीं और लोगों का हाल चाल जाना. इस तरह उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पहचान बनाई. सागर खांड्रे पेशे से वकील हैं और उन्होंने राजनीति में भी कदम रख दिया है. उन्होंने बेंगलुरु के क्राइस्ट कॉलेज से बीबीए और एलएलबी की डिग्री हासिल की है. इसके साथ ही वो एनएसयूआई कर्नाटक के राज्य महासचिव भी रहे हैं. सागर खांड्रे को क्रिकेट पसंद है और चुनाव प्रचार के दौरान भी उन्हें बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते देखा गया.


ये भी पढ़ें: PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने की चाय पर चर्चा, संभावित मंत्रियों को दिए ये मंत्र, बनाया 3.0 का पूरा प्लान