Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव में अब तक के रुझानों में NDA और INDIA गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. इन सबके बीच कांग्रेस ने सरकार बनाने की कोशिश तेज कर दी है. कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में TDP और बिहार में JDU से संपर्क साधा है. ये दोनों पार्टियां NDA में बीजेपी की सहयोगी हैं. अगर ये दोनों पार्टियां एनडीए से बाहर आ जाती हैं तो बीजेपी बहुमत से दूर हो सकती है.


दोपहर 2 बजे तक के आंकड़े के मुताबिक, बीजेपी अभी 242 सीटों पर आगे चल रही है. उसे एक सीट पर जीत भी मिली है. अगर एनडीए की बात की जाए तो एनडीए अभी 298 सीटों पर लीड बनाए हुए है, जबकि कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों से मिलकर बना इंडिया गठबंधन 225 सीटों पर आगे है. अन्य दलों को 20 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. आंकड़ों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है.


शरद पवार ने की नीतीश से बात


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीपी (शरद गुट) के मुखिया शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की है. माना जा रहा है कि उनके बीच चुनावी नतीजों को लेकर बात हुई है. सूत्रों ने इस बात की भी जानकारी दी है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चंद्रबाबू नायडू ने बात की है. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी चंद्रबाबू नायडू से बात की है. उम्मीद की जा रही है कि दोनों नेताओं ने सरकार बनाने पर बात की है.


दरअसल, चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, एनडीए और इंडिया गठबंध में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. ऐसे में इस बात की भी चर्चा होने लगी है कि अगर बीजेपी को अपने दम पर बहुमत नहीं मिलता है तो क्या नीतीश कुमार एक बार फिर से पाला बदलने वाले हैं. वह इसी साल एनडीए में शामिल हुए थे. 


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections Result 2024 : 400 तो छोड़िए महाराष्ट्र, UP और राजस्थान ने NDA को नहीं होने दिया 300 पार