Lok Saha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव में NDA गठबंधन को सबसे अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है तो वहीं इंडिया गठबंधन भी कड़ी चुनौती दे रहा है. ऐसे में NDA और इंडिया अलायंस के नेताओं के बीच जुबानी हमले भी तेज हो गए हैं. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर तंज कसा है.


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. जयराम रमेश ने राजनाथ सिंह का एक पोस्ट शेयर करते हुए उनसे सवाल किया. उन्होंने कहा कि कहीं भी शहंशाह और शाह का नाम नहीं. क्लाइमेट चेंज का संकेत हैं?


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्या कहा?


दरअसल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने NDA की जीत पर देशवासियों का आभार व्यक्त किया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी को लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार मिली सफलता पार्टी कार्यकर्ताओं के पसीने और परिश्रम की जीत है. सभी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिशा निर्देशन में पूरे देश में भरसक और अनथक प्रयास किए हैं. इसके लिए सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का मैं अभिनंदन करता हूं और उनके प्रति आभार व्यक्त करता हूं.






कितनी सीटों पर जीते दल?


चुनाव आयोग के मुताबिक, बीजेपी को देश की 542 में से 161 सीटों पर जीत मिल गई है, जबकि 79 लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा कांग्रेस 65 सीटों पर जीत गई है और 34 सीटों पर आगे है. वहीं. समाजवादी पार्टी 24 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 13 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. NDA 290 सीटों पर आगे है, जबकि इंडिया अलायंस 230 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.


यह भी पढ़ें- Lok Saha Elections Result 2024: 'जन-जन के अटूट विश्वास का प्रतिबिंब हैं नरेंद्र मोदी', NDA की जीत पर आया गृह मंत्री अमित शाह का पहला रिएक्शन