Kapil Sibal Attack PM Narendra Modi: एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ मिलकर नई सरकार के गठन की कोशिशों में लगी है, दूसरी तरफ मशहूर वकील और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है.


मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रह चुके कपिल सिब्बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए एक सवाल किया. उन्होंने पूछा, “मोदीजी मैं पूछता हूं.... क्या भगवान के साथ कोई गठबंधन कर सकता है?” उनके इस पोस्ट को बीजेपी और पार्टी आलाकमान की उन कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें वह ज्यादा से ज्यादा गठबंधन सहयोगियों को अपने साथ जोड़कर रखना चाहते हैं.




इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर किया था घेराव


बता दें कि कपिल सिब्बल समय-समय पर पीएम मोदी की आलोचना करते रहे हैं. इसी साल मार्च में इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर उन्होंने पीएम पर जमकर निशाना साधा था. तब कपिल सिब्बल ने इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि इलेक्टोरल बॉन्ड की डिटेल्स से पता चलता है कि कहीं न कहीं 'लाभ के बदले लाभ देने' का काम हुआ है. उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि किसी ने कहा था- 'ना खाऊंगा ना खाने दूंगा'. पीएम ने 2014 से पहले भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा करते हुए ये बात कही थी.


घुसपैठियों वाले बयान पर की थी पीएम की आलोचना


22 अप्रैल को कपिल सिब्बल ने 'घुसपैठियों को संपत्ति बांटने' वाले बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी. तब सिब्बल ने कहा था कि एक तरफ आप राम मंदिर का उद्घाटन करते हैं, तो दूसरी तरफ नफरत फैलाते हैं. उन्होंने सवाल किया कि पीएम मोदी की सबका साथ-सबका विकास करने की बात कहां गई? सिब्बल ने कहा कि पीएम के परिवार ने भी उनको ऐसी संस्कृति नहीं दी होगी.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election Results 2024: 'मुकदमों, जेल से डरकर भागे नेता, आपने दिखाई हिम्मत...', UP में कांग्रेस की जीत पर प्रियंका ने किसको किया सलाम