Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में एनडीएक को पूर्ण बहुमत मिला है. हालांकि बीजेपी अपने दम पर बहुमत नहीं पा सकी. इन सब के बीच पार्टी ने ओडिशा और तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में मिली सफलता पर ओडिशा की जनता को धन्यवाद दिया है. 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए कहा, "ओडिशा का धन्यवाद! यह सुशासन और ओडिशा की अनूठी संस्कृति का जश्न मनाने की एक शानदार जीत है. भाजपा लोगों के सपनों को पूरा करने और ओडिशा को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. मुझे अपने सभी मेहनती पार्टी कार्यकर्ताओं पर उनके प्रयासों के लिए बहुत गर्व है." 


ओडिशा में बीजेपी का दमदार प्रदर्शन


लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने ओडिशा के अंदर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राज्य की 21 लोकसभा सीटों में से 19 पर जीत की ओर बढ़ रही है. इलेक्शन कमीशन के आंकड़ों के मुताबिक, पार्टी ने दो सीटें जीत ली हैं और 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं सत्ताधारी दल बीजेडी को इस चुनाव में सिर्फ एक सीट के संतोष करना पड़ सकता है. इसके अलावा एक सीट कांग्रेस के खाते में जाती दिख रही है.  


विधानसभा चुनाव में भी खिला बीजेपी का कमल


इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने नवीन पटनायक की बीजेडी को पटखनी दी है. राज्य में पहली बार बीजेपी सरकार बनाने की ओर अग्रसर है. बीजेपी ने अब तक 39 सीटें जीत ली हैं और 39 ही सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. इस तरह से पार्टी के खाते में 78 सीटें जाती हुई दिख रही हैं. वहीं, बीजेडी की अगर बात की जाए तो नवीन पटनायक की पार्टी ने 31 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इस तरह बीजेडी के खाते में 51 सीटें जाती दिख रही हैं. इसके अलावा कांग्रेस ने 6 सीटें जीत ली हैं और 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. 


ये भी पढ़ें: Lok Saha Election Result 2024: चुनावी नतीजों के बाद पीएम मोदी का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा