Lok Sabha Elections Result News: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. आम चुनाव के नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अठावले ने कहा, "रुझान लोगों की इच्छा के मुताबिक आए हैं. इसके बाद भी एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है.”


उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. एनडीए की सरकार बनेगी. जेडीयू और टीडीपी हमारे साथ हैं. नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हमारे साथ ही रहेंगे. एनडीए के सभी साथी हमारे साथ होंगे.


महाराष्ट्र के नतीजों पर भी बोले


रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में बीजेपी को ललोकसभा चुनाव 2024 में हुए नकुसान पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमने शिवसेना और एनसीपी के टूटने का असर यहां देखा है. इसके बाद भी शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट को 7 सीटें मिली हैं. असली शिवसेना धनुष-बाण वाली ही है. महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, हम यहां जीतेंगे.


'RPI(A) को मिलनी चाहिए थीं ज्यादा सीटें'


अठावले ने महाराष्ट्र में एनडीए को हुए नुकसान के पीछे सीट बंटवारे में हुई देरी को भी वजह माना. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे में काफी देरी हुई. इसका भी असर पड़ा. आरपीआई(ए) को ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए थीं. हम विधानसभा चुनाव जीतेंगे और महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन की सरकार बनेगी."


पहले किया था 400 पार सीटों का दावा


रामदास अठावले ने एक दिन पहले यानी मंगलवार (4 जून 2024) को नतीजे आने के बाद कहा था कि “100 सीटें हमारी कम हो गई नहीं तो 400 पार का नारा हमारा सफल होता था.' इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजों के बाद रामदास अठावले ने कहा था कि एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा. हालांकि नतीजों ने सभी एग्जिट पोल और अनुमानों को फेल साबित किया और एनडीए गठबंधन 300 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई.


ये भी पढ़ें


Lok Sabha Election Results 2024: 5 राज्य, 22 सीट... AAP ने ठोकी ताल, चुनावी नतीजों में हुआ बुरा हाल, जानें कैसा रहा पार्टी का प्रदर्शन